The Kerala Story Controversy

Loading

कोलकाता: ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बैन लग गया है। इस विवादास्पद फिल्म पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को राज्य में पर प्रतिबंध लगा दिया। ममता ने सीएस को ‘द केरल स्टोरी’ को स्क्रीन से हटाने का निर्देश दिया है। 

मुख्य सचिव को स्क्रीन से फिल्म हटाने का निर्देश देते हुए, सीएम बनर्जी ने कहा, “यह घृणा और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए, राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।”

पिछले सप्ताहांत रिलीज हुई फिल्म के बारे में बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “पहले वे कश्मीर फाइल लेकर आए, अब यह केरल स्टोरी है और फिर वे बंगाल फाइल की योजना बना रहे हैं। बीजेपी सांप्रदायिक समस्या पैदा करने की कोशिश क्यों कर रही है? केरल स्टोरी केरल को विकृत तथ्यों के साथ बदनाम करने का प्रयास है।”।” 

‘द केरल स्टोरी’ एक ‘विकृत कहानी’ है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, “‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करने के लिए है। ‘केरल स्टोरी’ क्या है?…’यह एक विकृत कहानी है।”

‘अगर उसने ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे…’: फिल्म निर्माता

ममता बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल में द केरल स्टोरी को प्रतिबंधित करने पर प्रतिक्रिया देते हुए फिल्म के निर्माता विपुल शाह ने कहा, “अगर उसने ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे।”