Gadar
Photo - Zee - Internet

    Loading

    मुंबई : गदर एक प्रेम कथा (Gadar-Ek Prem Katha) फिल्म सिनेमा घरों में एक बार फिरसे रिलीज होने जा रही है। गदर एक प्रेम कथा पहली बार 2001 में 15 जून को रिलीज हुई थी। बताया जा रहा है कि फिल्म की अगली सीक्वल ‘गदर-2’ (Gadar2) के रिलीज से दो महीने पहले उसी तारीख को फिर से रिलीज होगी। फिल्म 22 साल बाद सिनेमा पर री-एंट्री करने जा रही है। एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ के माध्यम से 15 जून को दुनिया भर में फिर से रिलीज होने के लिए तैयार है।

    ‘गदर एक प्रेम कथा’ का सीक्वल का निर्देशन अनिल शर्मा ने दिया है, जिन्होंने पहली फिल्म का भी निर्देशन किया था। बात यह है कि फिल्म के सीक्वल ‘गदर 2’ के प्रमोशन के लिए यह निर्णय लिया गया है और पहली फिल्म को उसी दिन रिलीज करने का निर्णय लिया गया है। जब वह पहली बार 2001 में रिलीज हुई थी। फिल्म उसी तारीख 15 जून को रिलीज होगी। निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा कि वह गदर को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज करके बेहद खुश और उत्साही हैं।

    निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा, ‘मैं खुश हूं कि लोग गदर फिल्म देखने में आज भी उतनी ही दिलचस्पी ले रहे हैं। जिस तरह अवतार और बाहुबली को फिर से रिलीज किया गया था, ठीक उसी तरह हम भी गदर फिल्म को फिर से रिलीज करेंगे। हम फिल्म को फिर से रिलीज करने के लिए योजना बना रहे हैं।’ गदर: एक प्रेम कथा एक सिख तारा सिंह की कहानी है, जिसे एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की सकीना से प्यार हो जाता है।

    पहली फिल्म में सिख की भूमिका सनी देओल ने निभाई थी वहीं पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की की भूमिका अमीषा पटेल (Amisha Patel) ने निभाई थी। सीक्वल के लिए, एक्टर सनी देओल और अमीषा पटेल दोनों अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे। गदर फिल्म और आमिर खान की लगान एक ही दिन रिलीज हुई थी, जिसने इसे उस समय की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस लड़ाइयों में से एक बना दिया था। हालांकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की और लोगों ने फिल्म को बहुत पसंद किया।