Madhya Pradesh government's big assistance to hail affected farmers, given Rs 202 crore to more than 1.46 lakh people
शिवराज सिंह चौहान (File Photo-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर जारी सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म को लेकर दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी-अपनी राय व्यक्त की है। जिसके बाद सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। 

    ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को पत्नी साधना सिंह, कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग, मोहन यादव के साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखी। इस फिल्म को देखने के बाद उन्होंने इसे बेहतरीन फिल्म बताया है। साथ ही शिवराज ने विवेक अग्निहोत्री की खूब तारीफ की। एमपी के सीएम ने कहा कि उनका मन दर्द और तकलीफ से भर गया।

    शिवराज ने फिल्म देखने के बाद कहा कि आज #TheKashmirFiles देखी। नि:शब्द हूं। फिल्म में एक डायलॉग है कि जब सच पैदा होता है, तब तक झूठ दुनिया का एक चक्कर लगा लेता है। हमारे कश्मीरी भाई-बहनों के साथ जो अत्याचार हुए हैं, उसकी दुनिया में कहीं मिसाल नहीं मिलती है।

    शिवराज ने आगे कहा कि मैं फिल्म के निर्देशक विवेक को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने सच को उजागर करने का काम किया। देश में जो लोग नहीं जानते थे, अब वह भी जानेंगे। यह हमारा सौभाग्य है कि मोदी पीएम हैं और कश्मीर से आर्टिकल 370 हट गई।  

    वहीं दूसरी तरफ फिल्म देखने के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अभी कश्मीर फाइल्स देखकर आया हूं। फिल्म में दिखाया गया है कि भाजपा के सहयोग से चल रही सरकार ने कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया था, बल्कि उन्हें जाने को कहा। वहां सेना नहीं भेजी गई। देश के पूर्व पीएम स्व. राजीव गांधी ने जब लोकसभा का घेराव किया, तब सेना भेजी गई।  उन्होंने कहा कि इस ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में कोई संदेश नहीं है, सब आधा अधूरा है। केवल हिंसा दिखाने की कोशिश है।