‘भूल भुलैया 2′ की सफलता पर तब्बू ने कहा- हिट फिल्म से सबको होता है फायदा

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का कहना है कि एक सफल फिल्म देने की भावना किसी ‘‘जिम्मेदारी” को पूरा करने के समान है। उन्होंने कहा कि अपने तीन दशक लंबे करियर में उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर नहीं बल्कि केवल अच्छे काम पर ध्यान दिया है।  तब्बू की नयी फिल्म ‘‘भूल भूलैया 2” इस साल की सफल फिल्मों में एक है और रिलीज के 10 दिनों क भीतर इसने 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। 

    तब्बू ने पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि अनीस बज्मी निर्देशित हॉरर कॉमेडी फिल्म के दर्शकों के साथ जुड़ाव से वह रोमांचित महसूस कर रही हैं। यह फिल्म 20 मई को बड़े परदे पर आई। इसमें अभिनेता कार्तिक आर्यन और अदाकारा कियारा आडवाणी भी हैं। तब्बू ने कहा, ‘‘फिल्म को मिली प्रतिक्रिया से बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं। किसी हिट फिल्म से वाकई आपको काफी खुशी होती है। इसका मतलब है कि फिल्म को लेकर जिम्मेदारी का मेरा हिस्सा पूरा हो गया है। यह व्यक्तिगत स्तर पर बेहद सुकून देने वाला है। एक हिट फिल्म से सभी को फायदा होता है।”  

    उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए एक हिट प्रोजेक्ट कभी बेकार नहीं जाता। लोगों की धारणा बदल जाती है, यह कभी-कभी हमारे द्वारा चुने गए विकल्पों को भी प्रभावित करता है।” हालिया समय में अभिनेत्री, रोहित शेट्टी की ‘गोलमाल अगेन’ (2017), श्रीराम राघवन की ‘अंधाधुन’ (2018) और अजय देवगन की ‘दे दे प्यार दे’ (2019) जैसी वाणिज्यिक रूप से सफल फिल्मों में नजर आई थीं। ‘मकबूल’, ‘द नेमसेक’ और ‘हैदर’ जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए वाहवाही बटोर चुकी तब्बू (50) ने कहा कि अलग-अलग विषय की फिल्मों में सफलता पाना एक दिन की बात नहीं है।

     

    तब्बू ने कहा, ‘‘मैं ऐसा कभी नहीं कहती कि एक खास तरह की मेरी फिल्म कामायब हुई है तो मैं और सफलता के लिए ऐसी ही फिल्में करूंगी। यह गारंटी नहीं है। किसी भी फिल्म के हिट होने से अच्छा लगता है।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने करियर में बॉक्स ऑफिस के नंबर के पीछे कभी नहीं भागी, मैंने केवल अच्छे काम पर ध्यान दिया है। हम सब कई फिल्मों में काम करते हैं, हिट और फ्लॉप का सिलसिला चलता रहता है यह हमारे लिए मायने नहीं रखता।”  

    ‘‘भूल भुलैया 2” का प्रस्ताव उन्हें तब मिला था जब वह हैदराबाद में अल्लू अर्जुन अभिनीत ‘अला वैकुंठापुरामुल्लू’ के लिए शूटिंग कर रही थीं। बज्मी ने फोन पर उन्हें संक्षेप में कहानी सुनाई जो उन्हें पसंद आ गई। अदाकारा ने कहा कि बज्मी की फिल्मों की वह प्रशंसक रही हैं। तब्बू ने कहा, ‘‘इस फिल्म में मेरे लिए हर चीज नयी थी। इसलिए कलाकार के तौर पर यह नया अनुभव था। बज्मी ने चीजें काफी आसान कर दी।”

    उन्होंने कहा कि फिल्मों के चयन को लेकर वह संतुलन बनाए रखती हैं और वह इसमें फर्क नहीं करती हैं। आगामी दिनों में तब्बू फिल्म ‘कुत्ते’ में नजर आएंगी। नामी निर्देशक विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज इस फिल्म के जरिये निर्देशन की अपनी पारी की शुरूआत करेंगे। तब्बू नेटफ्लिक्स के लिए विशाल भारद्वाज के आगामी प्रोजेक्ट ‘खुफिया’ समेत कुछ अन्य फिल्मों में भी नजर आएंगी। (एजेंसी)