Pathaan
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। जब से इस फिल्म का ‘बेशरम रंग’ गाना रिलीज हुआ है तब से इस गाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। जिसको लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। ‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण के बिकिनी के रंग को लेकर लोगों के साथ-साथ राजनेताओं ने भी अपनी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि दीपिका पादुकोण के इस ड्रेस से धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंच रहा है।

    वहीं फिल्म को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी ने ‘पठान’ के निर्माता से सेंसर बोर्ड के नियमों के तहत बदलाव करने का आदेश दिया है साथ ही फिल्म रिलीज से पहले गानों में बदलाव करने और उसके संशोधित संस्करण को जमा करने के लिए कहा है। वहीं अब सामने आ रही रिपोर्ट की माने तो सेंसर बोर्ड के अनुसार मेकर्स ने फिल्म ‘पठान’ में कई बदलाव किए हैं साथ फिल्म में डायलॉग के शब्दों में भी बदलाव किया गया है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार ‘पठान’ के ‘बेशरम रंग’ गाने में तीन बड़े बदलाव किए गए हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

    जिसमें दीपिका पादुकोण के शरीर के कुछ क्लोज-अप शॉट्स हटा दिए गए हैं साथ ही इस गाने में ‘बहुत तंग किया’ के सेंशुअस विजुअल को भी बदला गया हैं। जिसके जगह अब दूसरे शॉट लगाए गए हैं। वहीं ‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण के साइड पोज को भी हटा दिया गया है। फिलहाल, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि ‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण के विवादित बिकिनी शॉट्स पर बदलाव किया गया है कि नहीं।

    रिपोर्ट के अनुसार ‘पठान’ के डायलॉग्स में भी बदलाव किया गया है। जिसमें ‘प्रधानमंत्री’ को बदलकर प्रेसिडेंट या मंत्री किया गया है, ‘स्कॉच’ शब्द को बदलकर ड्रिंक रखा गया है वहीं ‘मिसेज भारतमाता’ की जगह ‘हमारी भारतमाता’, ‘रॉ’ की जगह ‘हमारे’ और ‘अशोक चक्र’ की जगह ‘वीर पुरस्कार’ रखा गया है। रिपोर्ट्स की माने तो सेंसर बोर्ड ने ‘पठान’ के मेकर्स को ‘U/A’ रेटिंग दी है।

    गौरतलब है कि फिल्म ‘पठान’ में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के अलावा जॉन अब्राहम भी अपने मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी को रिलीज होगा और सिद्धार्थ आनंद की निर्देशित ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।