Photo : Intsgram
Photo : Intsgram

Loading

मुंबई: फिल्म निर्देशक अयान मुखर्जी ने मंगलवार को ‘ब्रह्मास्त्र’ के दूसरे और तीसरे भाग के लिए समयरेखा की घोषणा की। इसके अलावा अयान यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) के बैनर तले बनी फिल्म ‘वॉर’ के सीक्वल का निर्देशन भी करने वाले हैं। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ के साथ यशराज फिल्म्स ने अपने स्पाइ यूनिवर्स सीरीज का ऐलान किया था। जिसके तहत आने वाले समय में बैनर के विभिन्न स्पाइ किरदारों को मिलाकर फिल्में बनायी जाएंगी और उनके क्रॉसओवर भी होंगे। इसकी झलक फैंस ‘पठान’ में देख चुके हैं, जिसमें ‘टाइगर’-3 की स्पेशल अपीयरेंस दिखाई गई थी।

फिर कबीर बनेंगे ऋतिक

स्पाइ यूनिवर्स की अगली फिल्म ‘वॉर 2’ (War 2) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जो ऋतिक रोशन की फिल्म ‘वॉर’ का सीक्वल है। दूसरे भाग में ऋतिक अपने किरदार कबीर को जारी रखेंगे लेकिन इस बार फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी अयान मुखर्जी को सौंपी जा सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘वॉर 2’ में ‘टाइगर 3’ के बाद के घटनाक्रमों को दिखाया जाएगा। 

अयान पर यशराज का भरोसा 

अयान मुख़र्जी ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट-1: शिवा’ से बड़े प्रोजेक्ट को संभालने की काबिलियत दिखा चुके हैं। साल 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से यशराज फिल्म्स का अयान मुखर्जी पर भरोसा काफी बढ़ गया है। अयान को ‘वॉर-2’ की कमान सौंपना इसी बात को दर्शाता है।

‘वॉर-2’ से अयान के जुड़ने को लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, मगर मंगलवार को अयान की एक सोशल मीडिया पोस्ट से इसका संकेत जरूर मिला है। अयान ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ब्रह्मास्त्र के सीक्वल्स की रिलीज डेट की घोषणा की।