Satish Kaushik Death
Photo - Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) एक्टर (Actor) और डायरेक्टर (Director) सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का 9 मार्च, 2023 को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। अपने दोस्त को खोने का गम अनुपम खेर (Anupam Kher) नहीं भुला पा रहे हैं। अनुपम खेर और सतीश कौशिक की 45 सालों की दोस्ती थी। वहीं सतीश कौशिक के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक (Shashi Kaushik) के लिए एक सांत्वना भरा शोक पत्र लिखा था।

जिसके जवाब में अब शशि कौशिक ने पीएम मोदी के लिए एक धन्यवाद पत्र लिखा है। जिसे एक्टर अनुपम खेर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक ने पीएम मोदी को धन्यवाद पत्र लिखते हुए लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार लिए मरहम का काम किया है! जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते है, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है! मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देती हूं। और प्रभु से आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करती हूं। सादर! शशि कौशिक।”  

गौरतलब है कि 11 मार्च 2023 को पीएम मोदी ने सतीश कौशिक के निधन पर उनकी पत्नी शशि कौशिक के लिए सांत्वना भरा पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था, “श्रीमती शशि कौशिक जी, श्री सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुःख हुआ। इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री सतीश कौशिक जी ने सिनेमा जगत को अपनी अद्भुत रचनात्मकता से समृद्ध किया। एक कुशल लेखक, भावपूर्ण अभिनेता, सफल निर्माता और प्रभावशाली निर्देशक के रूप में सिनेमा के अनेक पहलुओं पर उनके द्वारा किए गए कार्य बेमिसाल हैं।

अपनी लगन व परिश्रम से एक विशेष पहचान बनाने वाले श्री सतीश कौशिक जी द्वारा निभाए गए विभिन्न किरदार दर्शकों के दिलों में मधुर स्मृति की तरह सदैव बने रहेंगे। बतौर कॉमेडियन उन्हें दर्शकों का भरपूर स्नेह मिला। उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। श्री सतीश कौशिक जी परिवार के लिए एक मजबूत आधार और प्रेरणास्रोत थे। उनके निधन से आपके जीवन में आई रिक्तता की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं, पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन-मूल्य परिवार के साथ बने रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को यह दुःख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें। ॐ शांति। नरेंद्र मोदी।”