Jiah Khan Suicide Case
File Pic

Loading

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान सुसाइड मामले में मुंबई की एक स्पेशल सीबीआई अदालत कल अपना फैसला सुनाएगी। इस मामले में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली मुख्य अभियुक्त हैं। ये केस पिछले दस सालों से चला आ रहा है। बता दें कि 3 जून, 2013 को जिया खान ने अपने जुहू स्थित  अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी।

सुसाइड नोट में था सूरज पंचोली का नाम 

एक्ट्रेस की मौत के बाद उनके फ्लैट से 6 पन्नों का सुसाइड लेटर मिला था, जिसमें एक्ट्रेस ने सूरज पंचोली के बारे में बारे में कई खुलासे किये थे। इस लेटर के मिलने के बाद सूरज पंचोली को 10 जून 2013 को गिरफ्तार किया गया था और दो सप्ताह से ज्यादा समय हिरासत में बिताने के बाद उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

राबिया खान ने लगाया आरोप

जिया खान की मां राबिया खान ने इस फैसले को चुनौती देते हुए केस की नए सिरे से जांच करने की मांग की थी। राबिया खान ने जिया की मौत को आत्महत्या मानने से इंकार करते हुए सूरज पंचोली पर जिया को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि सूरज पंचोली उनकी बेटी को फिजिकली और मौखिक दोनों रूप से प्रताड़ित करता था। जिसकी वजह से जिया ने यह कदम उठाया। लेकिन बॉम्बे कोर्ट ने पिछले साल इस याचिका को खारिज कर दिया था।

कल होगा अंतिम फैसला

साल 2014 में ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। सीबीआई अदालत ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अब कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। अब कोर्ट अपना अंतिम फैसला 28 अप्रैल को सुनाएगी।