Aamir Raza Hussain Passed Away
Photo - Twitter

Loading

मुंबई : हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Film Industry) से एक बुरी खबर सामने आई है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर (Actor-Director) और थिएटर आर्टिस्ट (Theater Artist) आमिर रजा हुसैन (Aamir Raza Hussain) का बीते दिन निधन हो गया। उन्होंने 66 साल की उम्र में अपने दिल्ली वाले घर में अपनी आखिरी सांस ली। आमिर रजा के निधन से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। वहीं उनके फैंस सदमे में हैं। आमिर रजा अपने पीछे अपनी पत्नी विराट तलवार और दो बेटों को छोड़ गए हैं।

दिग्गज कलाकार आमिर रजा हुसैन का जन्म 6 जनवरी, 1957 को एक कुलीन अवधी परिवार में हुआ था। उनकी परवरिश उनकी मां ने किया था कयोंकि उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। आमिर रजा ने मेयो कॉलेज से अपनी स्कूली पढ़ाई की थी। वो पढ़ाई में काफी अच्छे थे। उन्होंने सेंट स्टीफंस कॉलेज में अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की थी।

बता दें कि आमिर रजा ने ‘द फिफ्टी डे वॉर’ के जरीए हुसैन कारगिल की कहानी को सभी के सामने पेश किया था। जिसे सुनकर सभी दंग रह गए थे। उनके जैसा आज तक कोई नहीं पेश कर पाया। इसके अलावा आमिर रजा ने ‘द लेजेंड ऑफ राम’ और ‘जीसस क्राइस्ट सुपरस्टार’ को भी मंच पर पेश किया था। आमिर रजा ने अपने करियर में सिर्फ दो फिल्मों में एक्टिंग किया था। पहली 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘किम’ में और दूसरी 2014 में आई शशांक घोष की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा ‘खुबसूरत’ में नजर आए थे।