Lisa Marie Presley
Photo - instagram

    Loading

    नई दिल्ली : हॉलीवुड (Hollywood) की मशहूर गायिका (Famous Singer) लिसा मैरी प्रेस्ली (Lisa Marie Presley) का गुरूवार दिनांक 12 जनवरी 2021 को निधन हो गया है।यह पुरे म्यूजिकल वर्ल्ड के लिए एक बेहद दुखद समाचार है। केवल  54 वर्ष की थी लिसा मैरी। लिसा एल्विस प्रेस्ली की इकलौती बेटी थीं,  एल्विस प्रेस्ले 1900’s की दशक के बहुत मशहूर गायक और अभिनेता थे। लिसा ने  गुरुवार को लॉस एंजिल्स में एक मेडिकल इमरजेंसी में अस्पताल में भर्ती होने के बाद अपना दम तोड़ दिया। उनकी मौत की पुष्टि उनकी मां प्रिस्किला प्रेस्ली ने की, लिसा मैरी प्रेस्ली एल्विस और प्रिस्किला प्रेस्ली की इकलौती संतान थी।

    लिसा ने 2000 के दशक में अपने स्वयं के एल्बम रिलीज किए थे और शो के दौरान मंच पर दिखाई दी थी। वह 10 जनवरी को गोल्डन ग्लोब्स 2023 (Golden Globe Awards 2023) में भी मौजूद थी, जहां बाज लुहरमन की फिल्म ‘एल्विस’ (Elvis Movie) को अवार्ड मिला जो की लिसा के पिता के जीवन से आधारति है। फिल्म में पिता की भूमिका निभाने वाले एक्टर ‘ऑस्टिन बटलर’ (AUstin Butler) को बेस्ट एक्टर (Best Actor) का अवार्ड (Award) मिला।

    उनकी मां प्रिस्किला प्रेस्ली (Priscilla Presley) ने मीडिया को दिए अपने बयान देकर लिसा मैरी प्रेस्ली की मौत की पुष्टि की, उन्होंने कहा, मुझे यह भारी दिल से कहना पड़ रहा है कि मेरी खूबसूरत बेटी लिसा मैरी ने हमें छोड़ दिया है।” प्रिसिला ने आगे कहा, “मैं अब तक जितने भी लोगों को जानती हूं, उनमें वह सभी से अधिक भावुक रूप से मजबूत और प्यार करने वाली महिला थी। हम आप सब से प्राइवेसी की उम्मीद करते हैं क्यूंकि हम एक भारि पीड़ा से गुजर रहे हैं। आप सभी के प्यार और दुआओं के लिए शुक्रिया। इस समय कोई और टिप्पणी नहीं होगी।

    2012 के एक इंटरव्यू में लिसा ने बताया था कि किस तरह वह अपने पिता से इन्फ्लुएंस हुई हैं। मैंने मेरे पिता को पूरी जिंदगी सुना है और ऐसा नहीं है की उनके  गाने अब मेरे लिए कुछ नए है या अलग है। मेरी पूरी जिंदगी उनके गाने सुनकर बीती है। में कोशिश करती हूँ की में उन्हें और ध्यान और करीब से सुनूं पर में इस बात पर कायम रहती हूं कि में हमेशा से उनकी प्रशंसक रहीं हूं और रहूंगी। मेरे पिता का मुझपर हमेशा से प्रभाव रहा है।

    पिछले साल बाज लुहरमैन (Baz Luhrmann) की म्यूजिकल फिल्म एल्विस की रिलीज के बाद, लिसा मैरी और उनकी मां प्रिस्किला प्रेस्ली फिल्म के सितारों के साथ रेड कार्पेट इवेंट्स और कई अवार्ड शो में भाग ले रही थीं। अपनी मृत्यु के कुछ ही दिन पहले, लिसा मैरी अपने पिता की डेथ एनिवर्सरी मनाने के लिए अमेरिका में एक हवेली ग्रेस्कलैंड में थीं, जहां एल्विस रहते थे और उनकी मृत्यु हो गई थी।

    लिसा के पिता एल्विस प्रेस्ली का अगस्त 1977 में निधन हो गया, जब वह 42 वर्ष के थे और लिसा मैरी नौ वर्ष की थीं। म्यूजिक इंडस्ट्री में शामिल होने के बाद से, लिसा मैरी ड्रग्स लेने लगी थी और उन्होंने 4 विवाह भी किये  थे, इन सब विवादों के लिए वह अक्सर खबरों में  रहती थी। उन्होंने दिवंगत गायक माइकल जैक्सन (Michael Jackson) और अभिनेता निकोलस केज (Nicolas Cage) सहित अन्य  2 लोगों से शादी की थी। लिसा और माइकल ने 1994 में शादी की, लेकिन शादी दो साल बाद ही उनके रिश्ते टूट गए और शादी खत्म होगई थी। उनकी दूसरी सेलिब्रिटी शादी जो की निकोलस के साथ हुई थी और भी छोटे समय के लिए टिकी। निकोलस ने लिसा से शादी के चार महीने बाद ही 2002 में तलाक के लिए अर्जी दे दी थी।