RRR
Photo - Instagram

Loading

हैदराबाद : 95th अकादमी अवॉर्ड (Academy Award) का आयोजन 12 मार्च, 2023 को लॉस एंजिल्स (Los Angeles) के डॉल्बी थिएटर (Dolby Theater) में हुआ। जहां फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) के ‘नाटू नाटू’ गाने को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग (Best Original Song) कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) मिला। फिल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड हासिल कर देश का मान बढ़ाया है। वहीं इस जीत से फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली और फिल्म के एक्टर जूनियर एनटीआर और राम चरण भी काफी खुश हैं।

एक्टर जूनियर एनटीआर मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे थे। ANI के ट्वीट के मुताबिक जूनियर एनटीआर ने अपनी फिल्म ‘आरआरआर’ की इस सफलता पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे ‘आरआरआर’ पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। फिल्म को इतना प्यार देने के लिए मैं हर भारतीय को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा कि संगीतकार एमएम कीरवानी और गीतकार चंद्रबोस को ऑस्कर प्राप्त करते हुए देखना उनके जीवन का सबसे अच्छा पल था।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jr NTR (@jrntr)

एक्टर ने यह भी कहा कि यह जीत दर्शकों और फिल्म इंडस्ट्री के प्यार के बिना संभव नहीं थी। बता दें कि ‘नाटू नाटू’ गाने का हिंदी मतलब ‘नाचो नाचो’ है। ‘नाटू नाटू’ तेलुगू वर्जन हैं। जिसे ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। इस गाने को म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है और इसे चंद्रबोस ने लिखा है जबकि उनके बड़े बेटे काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने इस गाने को गाया है और प्रेम रक्षित ने इसे कोरियोग्राफ किया है। ‘नाटू नाटू’ गाने की शूटिंग यूक्रेन में हुई थी। फिल्म ‘आरआरआर’ में राम चरण और जूनियर एनटीआर के अलावा अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन भी अपने भूमिका में नजर आए थे।