Nawazuddin Siddiqui
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) एक्टर (Actor) नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। उनकी एक्स वाइफ आलिया (Alia) ने उनपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आलिया ने अपने सोशल मीडिया के जरिए कई वीडियोज भी शेयर किए थे। हाल ही में उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो में वो अपने बच्चों के साथ रोती हुई नजर आई थीं। जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें और उनके बच्चों को घर से बाहर निकाल दिया गया है। जिसपर अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

जिसके लिए एक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल का सहारा लिया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “मेरी चुप्पी के कारण मुझे हर जगह बुरा आदमी कहा जाता है क्योंकि मैं चुप हूं क्योंकि यह सब तमाशा कहीं न कहीं मेरे छोटे-छोटे बच्चे पढ़ेंगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, प्रेस और लोगों का एक समूह वास्तव में एकतरफा और हेरफेर किए गए वीडियो के आधार पर मेरे चरित्र हनन का आनंद ले रहा है। कुछ बिंदु हैं, मैं व्यक्त करना चाहूंगा – सबसे पहले मैं और आलिया कई सालों से एक साथ नहीं रहते, हम पहले से ही तलाकशुदा हैं लेकिन हमारे बीच समझ सिर्फ हमारे बच्चों के लिए थी।”

उन्होंने आगे लिखा, “क्या कोई जानता है, मेरे बच्चे भारत में क्यों हैं और 45 दिनों से स्कूल नहीं जा रहे हैं, जिसमें स्कूल मुझे हर रोज पत्र भेज रहा है कि यह बहुत लंबा अनुपस्थिति है। मेरे बच्चों को पिछले 45 दिनों से बंधक बना लिया गया है और दुबई में उनकी स्कूली शिक्षा याद आ रही है। रुपये मांगने के बहाने बच्चों को यहां बुलाने से पहले वह पिछले 4 महीने से दुबई में छोड़ गई थी। स्कूल की फीस, चिकित्सा, यात्रा और अन्य अवकाश गतिविधियों को छोड़कर, मेरे बच्चों के साथ दुबई जाने से पहले उन्हें औसतन पिछले 2 वर्षों से लगभग 10 लाख प्रति माह और 5-7 लाख प्रति माह का भुगतान किया गया है। मैंने उनकी 3 फिल्मों को भी वित्तपोषित किया है, जिसमें मुझे करोड़ों रुपये की लागत आई है, सिर्फ उनकी आय का स्रोत स्थापित करने में मदद करने के लिए, क्योंकि वह मेरे बच्चों की मां हैं।

उसे मेरे बच्चों के लिए शानदार कारें दी गई थीं, लेकिन उसने उन्हें बेच दिया और पैसे खुद पर खर्च कर दिए। मैंने अपने बच्चों के लिए मुंबई के वर्सोवा में समुद्र के सामने एक भव्य अपार्टमेंट भी खरीदा है। आलिया को उक्त अपार्टमेंट का सह-मालिक बनाया गया क्योंकि मेरे बच्चे छोटे हैं। मैंने अपने बच्चों को दुबई में एक अपार्टमेंट दिया है, जहां वो भी आराम से रह रही थी। वह केवल और पैसे चाहती है और इसलिए उसने मुझ पर और मेरी मां पर कई मुकदमे दायर किए हैं और यह उसकी दिनचर्या है, उसने पहले भी ऐसा ही किया है और अपनी मांग के अनुसार भुगतान किए जाने पर केस वापस ले लेती है।

मेरे बच्चे जब भी छुट्टियों में भारत आते थे तो अपनी दादी के पास ही रहते थे। कोई उन्हें घर से कैसे निकाल सकता है। मैं खुद उस वक्त घर में नहीं था। बाहर निकाले जाने का वीडियो क्यों नहीं बनाती जबकि वह हर बेतरतीब चीज का वीडियो बना लेती है। उसने इस नाटक में बच्चों को घसीटा है और वह यह सब सिर्फ मुझे ब्लैकमेल करने, मेरी प्रतिष्ठा को खराब करने, मेरा करियर खराब करने और उसकी नाजायज मांगों को पूरा करने के लिए कर रही है।

उन्होंने आगे लिखा, “इस ग्रह पर कोई भी माता-पिता कभी नहीं चाहेंगे कि उनके बच्चे अपनी पढ़ाई खो दें या अपने भविष्य को बाधित करें, वे हमेशा उन्हें सर्वोत्तम संभव चीजें देने की कोशिश करेंगे। आज मैं जो कुछ भी कमा रहा हूं वह मेरे दोनों बच्चों के लिए है और इसे कोई नहीं बदल सकता। मुझे शोरा और यानि से प्यार है और मैं उनकी भलाई और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूं। मैं न्यायपालिका में अपना विश्वास बनाए रखूंगा। प्यार किसी को पीछे रोकना नहीं है, बल्कि सही दिशा में उड़ने देना है धन्यवाद!”