छोटे परदे से शुरुआत करने वाली नुसरत भरुचा ने बड़े परदे पर कमाया बड़ा नाम

Loading

मुंबई: अमूमन छोटे परदे से बड़े परदे का रुख करने वाली अभिनेत्रियां एक-दो फिल्में करने के बाद गायब हो जाती है। लेकिन नुसरत भरुचा इसका अपवाद निकली। जी टीवी के शो ‘किटी पार्टी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत भरूचा ने  ‘लव,सेक्स और धोखा’, ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी फिल्मों से मजबूत पहचान बनाई है। आज नुसरत भरूचा का जन्मदिन है। आइये डालते हैं उनके फिल्मी सफर पर एक नजर…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nushrratt Bharuccha (@nushrrattbharuccha)

17 मई, 1985 को प्रयागराज (इलाहाबाद) में जन्मी नुसरत भरुचा की अदायगी के सभी कायल हैं। एक्ट्रेस ने वर्ष 2006 में फिल्म ‘जय संतोषी मां’ के जरिए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद लव रंजन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए नुसरत ने एक अलग ही पहचान बनाई। आज अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी नुसरत को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने लगभग 10 साल तक बॉलीवुड में स्ट्रगल करने के बाद सफलता का स्वाद चखा है।

टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। साल 2006 में नुसरत ने फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से डेब्यू किया। हालांकि उनपर किसी की नजर नहीं पड़ी। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ में देखा गया, पर इसमें भी उनके हाथ कामयाबी हाथ नहीं लगी। साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म प्यार का पंचनामा से नुसरत को असली पहचान मिली। इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। इसके बाद उनकी फिल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ भी सुपरहिट रही। वहीं फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में उनके वैंप के किरदार ने सभी का ध्यान खींचा। आज नुसरत किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 

इसके अलावा आयुष्मान खुराना के साथ ‘ड्रीम गर्ल’, अक्षय कुमार की ‘रामसेतु’ और ‘सेल्फी’ और फिल्म ‘जनहित में जारी’ में नुसरत भरूचा ने अपने दमदार अभिनय का जादू दिखाया। बता दें कि नुसरत भरूचा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने ग्लैमरस लुक से फैंस को दीवाना बनाती रहती हैं। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरें और वीडियोज फैंस काफी पसंद करते हैं।