Happy Birthday Ram Charan
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : साउथ (South) सुपरस्टार (Superstar) राम चरण (Ram Charan) आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 27 मार्च, 1985 को मद्रास (Madras), तमिलनाडु (Tamil Nadu) में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी (Chiranjeevi) और सुरेखा के घर में हुआ था। राम चरण का पूरा नाम कोनिडेला राम चरण तेजा है। राम चरण एक एक्टर के साथ-साथ निर्माता और उद्यमी भी हैं। राम चरण एक अच्छे हॉर्स राइडर हैं।

एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2007 में रिलीज हुई एक्शन फिल्म ‘चिरुथा’ से की थी। जिसके बाद वो एस.एस. राजामौली की फैंटेसी एक्शन फिल्म ‘मगधीरा’ में दिखाई दिए थे। जिसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आए। जिसमें ‘रचा’, ‘नायक’, ‘येवडु’, ‘ध्रुव’ और ‘रंगस्थलम’ जैसी कई फिल्में शामिल है। राम चरण आखिरी बार साल 2022 में रिलीज फिल्म ‘आरआरआर’ में जूनियर एनटीआर के साथ अहम भूमिका में नजर आए थे। जो बॉक्स ऑफिस पर अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी। इस फिल्म ने कई पुरस्कार भी हासिल किए।

फिल्म ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपने झंडे गाड़े हैं। फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटु नाटु’ गाने ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया। राम चरण ने साल 2016 में अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी लॉन्च किया। इसके अलावा राम चरण पोलो टीम हैदराबाद पोलो के मालिक हैं और राइडिंग क्लब क्षेत्रीय एयरलाइन सेवा ट्रूजेट के सह-मालिक थे। राम चरण ने दिसंबर 2011 में उपासना कामिनेनी से सगाई की और बाद में 14 जून, 2012 को कपल ने हैदराबाद के टेंपल ट्रीज फार्महाउस में शादी कर ली।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Upasana Kamineni Konidela (@upasanakaminenikonidela)

बता दें कि उपासना कामिनेनी अपोलो चैरिटी की वाइस-चेयर वूमेन हैं। 12 दिसंबर, 2022 को राम चरण और उपासना कामिनेनी ने इंस्टाग्राम पर अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं का ऐलान किया है। बता दें कि राम चरण 41 दिनों तक चलने वाले अयप्पा दीक्षा (व्रतम) में भाग लेते हैं, जो केरल के सबरीमाला में वार्षिक आधार पर किया जाता है। उन्होंने यह अभ्यास 2008 से शुरू किया था। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan)

अगर हम बात करें राम चरण के वर्क फ्रंट कि तो वो इन दिनों अपनी अपकमिंग अनटाइटल्ड फिल्म ‘आरसी 15’ (RC 15) की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं। शंकर के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में राम चरण के अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी हैं। फिल्म को दिल राजू प्रोड्यूस कर रहे हैं। राम चरण ने फिल्म के सेट पर 26 मार्च को अपना प्री-बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस दौरान फिल्म के सेट पर निर्देशक के साथ-साथ फिल्म की को-स्टार कियारा आडवाणी और क्रू मेंबर भी मौजूद थे।