File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: रोमांस के बादशाह और बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के दुनियाभर में फैंस हैं। उनकी मूवी देखने के लिए विदेशों में भी भीड़ उमड़ आती है। ऐसे में अब मोस्ट चार्मिंग एक्टर शाहरुख खान के नाम एक और खिताब दर्ज होने वाला है। उन्हें रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Red Sea Film Festival) में सम्मानित किया जाएगा। 

    दरअसल, रेड सी (Red Sea IFF) की तरफ से रविवार को ऐलान किया गया था कि, ‘बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को जेद्दा में फेस्टिवल के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह में फिल्म इंडस्ट्री में उनके असाधारण योगदान के लिए पुरस्कार दिया जाएगा।’ इस फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर के कई स्टार शामिल होने वाले हैं। 

    दुनियाभर के कई फिल्मी स्टार्स लेंगे हिस्सा 

    रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सऊदी अरब के लाल सागर में आयोजित किया जाएगा। जिसकी शुरुआत 1 दिसंबर से होगी और यह 10 दिसंबर तक चलेगा। दुनियाभर में फिल्मी दुनिया के स्थापित और उभरते हुए टैलेंटेड स्टार इस फेस्टिवल में शिरकत करेंगे। साथ ही यहां करीब 41 भाषाओं में 61 देशों की 131 फीचर और शॉर्ट फिल्में भी दिखाई जाएंगी। 

    किंग खान के नाम होगा खास सम्मान

    इस फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान भी हिस्सा लेंगे। किंग खान दुनियाभर के सफल एक्टर के से एक हैं। जिनके फैंस की विश्वभर में कमी नहीं है। शाहरुख फिल्म उद्योग में तीन दशकों से अधिक और 100 से ज़्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। ऐसे में वह रेड सी फेस्टिवल में एक खास सम्मान से नवाजे जाएंगे। 

    शाहरुख खान को लेकर एक्साइटेड हैं सीईओ

    रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सीईओ मोहम्मद अल तुर्की भी किंग खान के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान जारी करके कहा, “हम ग्लोबल सुपरस्टार और मोस्ट टैलेंटेड एक्टर शाहरुख खान को सम्मानित करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती फिल्मों से ही दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है। 30 सालों के करियर में वह भारतीय सिनेमा के सबसे सफल सुपरस्टारों में से एक हैं और दुनिया भर के दर्शकों के फेवरेट हैं। हम इस दिसंबर में जेद्दा में उनका स्वागत करने के लिए एक्साइटेड हैं।” 

    शाहरुख खान ने भी दिया प्रतिक्रिया 

    शाहरुख खान ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ”रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं। सऊदी में मेरे प्रशंसकों के बीच होना अद्भुत है, जो हमेशा मेरी फिल्मों के बड़े समर्थक रहे हैं। मैं फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।”

    पठान में नजर आएंगे किंग खान 

    शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो, किंग खान जल्द ही फिल्म पठान में दिखाई देने वाले हैं। जिसमें दीपिका पादुकोण उनके साथ लीड रोल में नजर आएंगी। शाहरुख खान के जन्मदिन पर इस फिल्म की पहली झलक भी शेयर की गई थी। इस फिल्म के एक्शन सीन और VFX को काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म को लेकर शाहरुख और फिल्म मेकर्स को उम्मीद है कि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है।