shreyas-talpade-birthday-and-he-shared-his-love-story-which-is-very-similar-to-a-bollywood-film

श्रेयस अपने कॉमिक अंदाज़ के लिए काफी जाने जाते है।

    मुंबई, बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े आज अपना 46 वां जन्मदिन (Happy Birthday Shreyas Talpade) मना रहे हैं। श्रेयस ने बॉलीवुड के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम किया है। श्रेयस तलपडे का जन्म 27 जनवरी 1976 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता बॉलीवुड अभिनेत्रियां मीना टी और जयश्री टी के भाई हैं। श्रेयस (Shreyas Talpade) की स्कूलिंग अंधेरी वेस्ट स्थित श्री राम वेलफेयर सोसायटी से हुई। उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की। श्रेयस अपने कॉमिक अंदाज़ के लिए काफी जाने जाते है।  

    श्रेयस (Shreyas Talpade) ने अपने करियर की शुरुआत मराठी फिल्मो और टेलीविजन शॉप से की थी। उन्होंने ‘जाने अंजाने’, ‘दामिनी’ और ‘वो’ जैसे सीरियल्स में काम किया। उन्होंने साल 2000 से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 2005 में उन्होंने फिल्म ‘इक़बाल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। श्रेयस (Shreyas Talpade) ने इस फिल्म में कमाल की एक्टिंग की थी। नागेश कुकुनूर द्वारा निर्देशित ‘ इकबाल ‘ में श्रेयस ने एक मूक और युवा लड़के की भूमिका निभाई थी।इस फिल्म के लिए उनकी काफी तारीफ की गई थी।  

    इसके बाद वह फिल्म डोर में नजर आये। इस फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग से आलोचक एक बार फिर उनकी तारीफ़ करने को मजबूर हो गए।इस फिल्म के बाद श्रेयस (Shreyas Talpade) पेइंग गेस्ट, ‘हाउसफुल 2’, ‘गोलमाल सीरीज’, अपना सपना मनी मनी ,ओम शांति ओम जैसी कई हिट और सफल फिल्मों में नजर आ चुके हैं। श्रेयस ने कई फिल्मों में अपने जबरदस्त कॉमेडी अंदाज़ से सबसे तारीफ बटोरी हैं। 

    श्रेयस (Shreyas Talpade) की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी लव स्टोरी काफीदिलचस्प रही है। साल 2000 में श्रेयस को कॉलेज के फेस्ट में बुलाया गया था। इस फेस्ट में दीप्ति कॉलेज सेक्रेटरी थीं। जब श्रेयस ने दीप्ति को पहली बार देखा तो श्रेयस (Shreyas Talpade) को उनसे प्यार हो गया। इतना ही नहीं श्रेयस (Shreyas Talpade) ने महज 4 दिन बाद दीप्ती को प्रपोज़ कर दिया था। इसके बाद दोनों ने लम्बे समय तक एक -दूसरे को डेट किया। वहीं, 31 दिसंबर 2004 को श्रेयस और दीप्ति शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 14 साल बाद 4 मई, 2018 में श्रेयस और दीप्ति सरोगेसी की मदद पेरेंट्स बने।  उन्होंने अपनी बेटी का नाम आद्या रखा है।  

    एक्टिंग के अलावा श्रेयस (Shreyas Talpade) ने अपने होम प्रोडक्शन बैनर, समृद्धि मूवीज के तहत ‘पॉश्टर बॉयज’ जैसी एक मराठी फिल्म का निर्माण भी किया है। इस फिल्म को बॉलीवुड के दिग्गज सुभाष घई ने लॉन्च किया था। वहीं, इस फिल्म के हिंदी रीमेक के साथ श्रेयस (Shreyas Talpade) ने अपने निर्देशन की शुरुआत की थी। जिसमें सनी देओल और बॉबी देओल नजर आये थे।