Jamuna Passed Away
Photo - Social Media

    Loading

    हैदराबाद : दिग्गज (Veteran) एन टी रामाराव (NT Rama Rao) और गुजरे दौर के कई अन्य प्रमुख सितारों की नायिका के तौर पर काम कर चुकीं तेलुगु अभिनेत्री (Telugu Actress) जमुना (Jamuna) का शुक्रवार को वृद्धावस्था के कारण निधन हो गया। वह 87 वर्ष की थीं। परिवार के सदस्यों ने संवाददाताओं को बताया कि उम्र संबंधी समस्याओं के चलते शुक्रवार को सुबह उनका निधन हो गया। पौराणिक फिल्मों में ‘सत्यभामा’ के किरदार को शानदार तरीके से पर्दे पर उतारने वाली जमुना ने कम उम्र में ही नाटकों के मंचन के साथ अपने अभिनय के सफर की शुरुआत की थी।

    उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम करने वाली जमुना ने कुछ तमिल, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने हिंदी फिल्म ‘मिलन’ के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता था। उनकी कुछ चर्चित फिल्मों में ‘मिस्सम्मा’, ‘गुंडाम्मा कथा’ और ‘श्री कृष्ण तुलाभारम’ प्रमुख हैं।

    जमुना ने 1989 में कांग्रेस के टिकट पर आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी सीट से लोकसभा चुनाव जीता था। पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, अभिनेता से नेता बने और जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण ने जमुना के निधन पर शोक व्यक्त किया। (एजेंसी)