Alia Bhatt Famous Dialogues
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस (Actress) आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज अपना 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 15 मार्च, 1993 को फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और एक्ट्रेस सोनी राजदान (Soni Razdan) के घर हुआ था। आलिया भट्ट बेहद कम समय में सफलता की उस उच्चाईयों पर पहुंच गई जहां पहुंचना कईयों का सपना होता है। एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में देकर शुमार हो गई हैं।

बता दें कि एक्ट्रेस फिल्मों के साथ-साथ ब्रांड प्रमोशन और विज्ञापन से भी तगड़ी कमाई करती हैं। यह बात शायद ही आपको पता होगी कि एक्ट्रेस आलिया भट्ट केवल 10वीं पास है। उन्होंने 10वीं में 71 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे। एक्ट्रेस ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए बारहवीं कक्षा की पढाई बीच में ही छोड़ दी थी। आलिया भट्ट अपने पांच साल की उम्र में साल 1999 में थ्रिलर ‘संघर्ष’ में एक बच्चे के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद वो 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में अपनी अहम भूमिका में दिखाई दी। पर्दे पर एक्ट्रेस के डायलॉग्स (Dialogues) भी काफी हिट रहे हैं। तो आइये एक नजर डालते हैं आलिया भट्ट के डायलॉग्स पर।

डियर जिंदगी – ‘डियर जिंदगी, क्या ठीक नहीं होना ठीक है?’

गली बॉय – ‘लेकिन सब कुछ ठीक रहा तो आपका लीवर ट्रांसप्लांट कर सकती हूं।’

राजी – ‘वतन के आगे कुछ नहीं..खुद भी नहीं..’

गंगूबाई काठियावाड़ी – ‘मां का नाम काफी नहीं है ना? चलो बाप का नाम देवानंद…’

डार्लिंग्स – ‘इनके साथ वही करूंगी जो ये मेरे साथ किए।’, ‘आज के बाद इस घर में सिर्फ एक का हाथ उठेगा!’ 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

गौरतलब है कि आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश सिटीजनशिप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया भट्ट की कुल संपत्ति 165 करोड़ रुपए है। बांद्रा में उनका एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करीब 32 करोड़ रुपए है। हाल ही में एक्ट्रेस ने जुहू में एक घर खरीदा। साथ ही लंदन में भी एक्ट्रेस का एक घर है। एक्ट्रेस आलिया भट्ट के पास लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन हैं। जिसमें ऑडी क्यू 7, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, लैंड रोवर और रेंज रोवर जैसी गाड़ियां शामिल है। इसके आलवा उनके पास एक पर्सनल वैनिटी वैन भी है।

अगर हम बात करें आलिया भट्ट के वर्क फ्रंट कि तो वो जल्द ही फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 11 अगस्त, 2023 को रिलीज होगी। इसके अलावा एक्ट्रेस फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में भी दिखाई देंगी। यह फिल्म 28 जुलाई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।