Bhushan Kumar
भूषण कुमार (Photo Credits: Instagram)

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड के शीर्ष प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज (T-Series) के निर्माता भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने फिल्म (Film) उद्योग के उन अभिनेताओं की आलोचना की है जो एक ही फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपए की मोटी रकम की फीस मांगते हैं और इसका खामियाजा निर्माताओं को भुगतना पड़ता है। निर्माता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि वह अभ बॉलीवुड एक्टर्स को पम्पर करके ऊब गए हैं, अब भूषण कुमार ने ‘भूल भुलैया 2’ (Bhul Bhulaiyaa 2) के प्रमोशन के दौरान की गई टिप्पणी के संदर्भ में कहा कि कुछ अभिनेताओं के साथ संदर्भ निश्चित रूप से बदल गया है जो हालात को समझते हैं, लेकिन साथ ही कुछ ऐसे भी हैं जो समझने में असफल होते हैं और उनके साथ में भी को-ऑपरेट नहीं करना चाहता हूं। 

    भूषण ने कहा, “लेकिन अभी भी कुछ कलाकार हैं, जो कहते हैं कि नहीं, हम तो इतना ही लेंगे, वरना नहीं करेंगे।” तो हम उनके साथ काम नहीं कर रहे हैं। हम उनको बोलते हैं, मत करो, हम भी नहीं करना चाहते। हम अपने नुक्सान के लिए क्यों काम करेंगे? बड़ी फिल्मों में इतने लोगों को नुकसान हुआ है और हमने देखा है। तो हम आपको इतने पैसे क्यों दें जहां हमें नुकसान हो और आप इतनी बड़ी रकम कमाएं? आप 20 करोड़, 25 करोड़ बनाते हैं और हम फिल्म को नुकसान पहुंचाएंगे। जिसमें हमारी कमाई भी हो रही है, प्रोजेक्ट भी सेफ है, प्रोजेक्ट भारी नहीं पड़ रहा है लेकिन जहां पे प्रोजेक्ट आपको कॉस्ट इतनी कॉस्ट नहीं ले सकता, वहां पे हम एक्टर्स से बात कर रहे हैं।’ आज भी कुछ एक्टर्स हैं जो कहते हैं की हम इतना ही चार्ज करेंगे एक तो काम नहीं करेंगे हम उनके साथ काम नहीं कर रहे हैं, हम उन एक्टर्स को कहतें हैं ‘ठीक है, तब ऐसा मत करो।’ 

    जब सवाल एक ऐसे प्रोजेक्ट का आता है जो छोटा है और इतनी बड़ी लागत नहीं ले सकता है, वहां हम अभिनेता के साथ बातचीत कर रहे हैं ।” हाल ही में करण जौहर ने उद्योग में कुछ ऐसे अभिनेताओं को भी बुलाया था जो एक फिल्म के लिए लगभग रुपए 20 करोड़ की मोटी रकम लेते हैं, लेकिन रुपए 5 करोड़ की ओपनिंग भी हासिल करने में विफल रहते हैं। भूषण ने यह भी पुष्टि की कि भूल भुलैया 3 (Bhul Bhulaiyaa 3) पर काम चल रहा है और 2022 में फिल्म को रिलीज की तारीख के लिए निर्धारित किया जा सकता है।