Photo: Twitter
Photo: Twitter

Loading

मुंबई: 26 अप्रैल, 1948 को कोलकाता में जन्मी मौसमी चटर्जी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं, जो शादी और मां बनने के बाद फिल्मों में आई और सफल रही। हालंकि इसमें उनके फिल्मी बैकग्राउंड का भी बड़ा हाथ रहा। इंदिरा चट्टोपाध्याय उर्फ मौसमी चटर्जी मशहूर संगीतकार हेमंत कुमार की पुत्रवधु हैं। इसी वजह से उनका फिल्मों की तरफ रुझान हुआ था। ‘बालिका वधु’ फिल्म से अपनी शुरुआत करने वाली मौसमी चटर्जी ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘घर एक मंदिर’, ‘मंजिल’, ‘अनुराग’ और ‘प्यासा सावन’ समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। आज मौसमी का जन्मदिन है। आइये इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Moushumi Chatterjee (@moushumi_chatterjee_)

धर्मेंद्र के कारण फिल्म में किया काम

मौसमी चटर्जी वैसे तो काफी शांत स्वभाव की मानी जाती है, लेकिन उन्हें जब गुस्सा आता है तो बड़े स्टार भी उनसे दूर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं। एक बार अपने गुस्से के लिए बदनाम अभिनेता सनी देओल को मौसमी के इस गुस्से का सामना करना पड़ा। दरअसल धर्मेंद्र के काफी मनाने के बाद मौसमी चटर्जी ने फिल्म ‘घायल’ में सनी देओल की भाभी और राज बब्बर की पत्नी का रोल करना स्वीकार किया था। मौसमी ने उन दिनों फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। धरम जी से अच्छे रिश्तों के कारण उन्होंने हामी भर दी।

फोन पर मशगूल रहते सनी देओल

फिल्म के सेट पर सनी पाजी घंटों फोन पर लगे रहते, जिसकी वजह से मौसमी को शॉट देने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता था। भला ढाई किलो हाथ वाले सनी को कौन क्या बोलता.? लेकिन एक दिन मौसमी चटर्जी के सब्र का बांध टूट गया। एक दिन मौसमी शॉट देने के लिए सुबह 9 बजे से तैयार बैठी थी। पूरी यूनिट सनी का इंतजार कर रही थी लेकिन सनी पाजी फोन पर मशगूल थे। लंबे इंतजार के बाद जब सनी शॉट के लिए नहीं आये, तो नाराज मौसमी खुद सनी के पास जा पहुंची।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Moushumi Chatterjee (@moushumi_chatterjee_)

सनी के माफी मांगने के बाद दिया शार्ट

मौसमी ने चिल्लाते हुए सनी देओल से कहा,’तुम फिल्मों में काम करने लायक ही नहीं हो। बेहतर है पंजाब जाकर खेती-बारी करो। इंडस्ट्री में धरम जी का नाम खराब मत करो।’ मौसमी की इस बात से सनी पाजी बुरी तरह सकपका गए और दौड़ कर सेट पर पहुंचे। सनी के काफी माफी मांगने के बाद ही मौसमी चटर्जी शॉट देने के लिए राजी हुई।