जब संजय दत्त के लिए कुंवारी माधुरी दीक्षित को साइन करना पड़ा ‘नो प्रेगनेंसी एग्रीमेंट’

Loading

मुंबई: बॉलीवुड की ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही है। अपने तीन दशक के करियर में माधुरी दीक्षित ने काफी लंबा सफर तय किया है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको एक किस्सा सुनाते हैं, जब फिल्म ‘खलनायक’ में करने के लिए सुभाष घई ने उन्हें ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज’ पर साइन करने के लिए मजबूर कर दिया था।

माधुरी के सामने रखी शर्त

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का रोमांस खूब सुर्खियों में रहा। हर निर्माता-निर्देशक इस जोड़ी को अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहता था। साल 1993 में सुभाष घई ने माधुरी को अपनी फिल्म ‘खलनायक’ में संजय दत्त के साथ कास्ट किया। सुभाष घई को ये डर था कि शूटिंग के दौरान अगर माधुरी दीक्षित संजय दत्त से शादी कर लेती है, तो उनकी फिल्म अटक जाएगी। इसलिए उन्होंने माधुरी दीक्षित के सामने एक अजीब-सी शर्त रख दी।

माधुरी ने तोड़ा घई से नाता

दरअसल इस फिल्म के दौरान सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित से ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज साइन करवाया था। जिसके तहत माधुरी के सामने फिल्म की मेकिंग के दौरान शादी या प्रेग्नेंट न होने की शर्त रखी गई थी। ये एक तरह से काफी अपमानजनक शर्त थी, लेकिन माधुरी को ये बात माननी पड़ी। इसी शर्त के कारण माधुरी ने घई से हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया।

माधुरी-सुभाष घई के तल्ख रिश्ते

‘राम लखन’ के 30 साल पूरे होने पर सुभाष घई ने फिल्म की पूरी टीम के लिए एक पार्टी भी रखी थी। पर इस पार्टी से माधुरी दीक्षित नदारद रहीं। क्योंकि सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित को पार्टी के लिए इनवाइट ही नहीं किया। इसी से दोनों के तल्ख रिश्ते का अंदाजा लगाया जा सकता है।