‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, आलिया भट्ट की फिल्म को मिला UA सर्टिफिकेट

    Loading

    मुंबई: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अभिनीत संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह फिल्म इस महीने 25 तारीख को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसी बीच फिल्म से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है।  ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज से पहले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने चार बड़े कट के बाद अब फिल्म को आधिकारिक तौर पर रिलीज की मंजूरी दी है। फिल्म को यूए सर्टिफिकेट (UA certificate) के साथ मंजूरी दे दी है। 

    बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट में बताया गया कि ”गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म में से  केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने 17 सेकंड के लंबे संवाद और सीन को हटा दिया है। फिल्म एक और सीन पर सीबीएफसी ने अपनी कैंची चलाई है जिसमें अपमानजनक शब्द का इत्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही दिवंगत पूर्व पीएम और गंगूबाई के बीच हुए सवांद को भी संशोधित किया गया है।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Gangubai 🤍🙏 (@aliaabhatt)

    बता दें, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हुसैन जैदी की किताब पर आधारित है। फिल्म की कहानी एक वेश्यालय की मैडम के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई देगी। जो मुंबई की सड़कों पर उत्तरी और सेक्स वर्कर समुदाय की समानता के लिए लड़ी। फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन, सीमा पाहवा और विजय राज जैसे दमदार कलाकार अहम भूमिका में दिखाई देंगे। मालूम हो कि जर्मनी के बर्लिनले में इसके वर्ल्ड प्रीमियर के बाद, आलिया पिछले हफ्ते फिल्म और इसके गानों का प्रचार करने के लिए कोलकाता और नई दिल्ली गई थी।