cinema hall
(Photo Credits: File Photo)

    Loading

    Cinema halls and theatres reopened in Maharashtra with guidelines: महाराष्ट्र में कई महीनों बाद सिनेमा हॉल, थियेटर और सभागार शुक्रवार को फिर से खोल दिये गये। हालांकि, 50 प्रतिशत टिकटों की ही बिक्री की अनुमति दी गई है, क्योंकि राज्य में कोविड-19 महामारी की प्रबलता घटती नजर आ रही है। राज्य में महामारी की दूसरी लहर आने के बाद इन प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी पाबंदियों में ढील देने की राज्य सरकार की नीति के अनुरूप दिवाली से ठीक पहले इन्हें फिर से खोल दिया गया है।

    दिशानिर्देशों के मुताबिक, इन प्रतिष्ठानों में सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ली हो और आरोग्य सेतु ऐप पर जो सुरक्षित दिख रहे हों। इससे पहले, राज्य सरकार ने धार्मिक स्थानों और आठवीं से 12 वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। हालांकि, मनोरंजन उद्योग सूत्रों के मुताबिक एकल स्क्रीन वाले कम से कम 70 प्रतिशत सिनेमा हॉल नहीं खोले गये हैं, जबकि ज्यादातर मल्टीप्लेक्स में दिन में शो शुरू हो गया। सिंगल स्क्रीन सिनेमा एग्जीबिटर्श एसोसिएशन के प्रमुख नितिन दातार ने कहा कि राज्य में शुक्रवार को एकल स्क्रीन वाले 70 प्रतिशत सिनेमाघर नहीं खोले गये।

    पुणे में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि दिवाली के बाद स्थिति का आकलन कर सिनेमा हॉल, थियेटर और सभागार में सभी सीट पर दर्शक भरने की अनुमति देने पर फैसला किया जाएगा। इस बीच, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के शीर्ष पदाधिकारी प्रकाश चाफहलकर ने कहा कि राज्य में काफी संख्या में मल्टीप्लेक्स खोल दिये गये हैं।