हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करना कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को पड़ा भारी, गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल से हुए बाहर

    Loading

    विवादास्पद स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) को एक और बड़ा झटका लगा है। हिंदू देवताओं पर कॉमेडी करने वाले मुनव्वर को एक और शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। गुरुग्राम में आयोजकों ने ‘पब्लिक सेफ्टी’ का हवाला देते हुए गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल कार्यक्रम से फारूकी को हटा दिए है। विवादास्पद बयानबाजी के बाद हमें आयोजकों को लगातार फोन और मैसेज आ रहे थे, जिसमें कई लोग मुनव्वर फारूकी का विरोध करते दिखाई दिए। कई लोगों का यह आग्रह था कि कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को शो में शामिल ना किया जाए। 

    मालूम हो कि गुरुग्राम कॉमेडी फेस्टिवल कार्यक्रम में मुनव्वर फारुकी परफॉर्म करने वाले थे। यह 17 से 19 दिसंबर को आर्या मॉल में होने वाला था लेकिन अब आयोजकों ने फारूकी को कार्यक्रम से हटाने का फैसला किया है। फारूकी को 17-19 दिसंबर तक गुरुग्राम के एरिया मॉल में आयोजित होने वाले गुड़गांव कॉमेडी फेस्टिवल में परफॉर्म करना था। उनका नाम आयोजकों, द एंटरटेनमेंट फैक्ट्री द्वारा प्रचार पोस्टरों से भी हटा दिया गया है। स्टैंड-अप कॉमेडियन की भागीदारी के खिलाफ कई संदेश भी कथित तौर पर सोशल मीडिया पर घूम रहे थे।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Munawar Faruqui (@munawar.faruqui)

    मालूम हो कि फारूकी ने 28 नवंबर को एक ट्वीट के जरिए खुलासा किया था कि’ वह आगे वाले समय में अब और शो नहीं कर सकते हैं, जिसके एक दिन बाद बेंगलुरु में उनका निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। पुलिस ने संभावित कानून और व्यवस्था की समस्याओं का हवाला देते हुए आयोजकों को इसे बंद करने की “सलाह” दी थी। इससे पहले, उनके शो अन्य शहरों में इसी तरह के आधार पर रद्द कर दिए गए थे।