Raju Srivastav
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : दिवंगत (Late) कॉमेडियन (Comedian) राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) को जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। वो ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे कि अचानक उनके सीने में तेज दर्द उठा और वो नीचे गिर पड़े थे। जिसके बाद उनकी टीम ने उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था, लेकिन 21 सितंबर को राजू श्रीवास्तव इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ गए। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री समेत अन्य मंत्रियों ने राजू श्रीवास्तव का हाल जाना था।

    वहीं उनके निधन पर पीएम नरेंद मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़ दिए लेकिन वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति’ वहीं अब राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है।

    उन्होंने राजू श्रीवास्तव के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के लिए लिखा, ‘माननीय प्रधानमंत्री जी, जिस समय मेरे पापा जीवन-मृत्यु से जूझ रहे थे, उस समय भी उनके प्रति आपकी चिंता बराबर बनी हुई थी। आपका यह संवेदना संदेश भी इस दुःख में हमें, हमारे साथ खड़े परिवार के किसी बड़े सदस्य-सा साहस दे रहा है। आपके इस बड़प्पन के लिए हृदय से धन्यवाद – अंतरा और आयुष्मान’ गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव के बच्चों ने पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी धन्यवाद किया है।

    अंतरा ने गृहमंत्री अमित शाह के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, ‘मा. गृहमंत्री जी, आपकी संवेदनशीलता प्रणम्य है। जब मेरे पापा जीवन-मृत्यु से लड़ रहे थे। तब आपके द्वारा विशेष रूप से मनोनीत मंत्रालय के अधिकारी व हमारे परिवार से संपर्क में रहे। आपकी चिंता का यह भाव अद्भुत है। हमारा पूरा परिवार आपकी संवेदनशीलता के प्रति कृतज्ञै है।’

    वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘माननीय योगी आदित्यनाथ जी, मुझे और मेरे भाई आयुष्मान को गर्व है कि हमारे पिता देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश का भी गौरव हैं। आपका उनके प्रति उदारमना होना हम सभी को आपके प्रति कृतज्ञता से भर गया है। आपके इस संवेदना संदेश ने हमारे परिवार को बहुत साहस दिया है। आपका हृदय से धन्यवाद।’

    बता दें कि अंतरा श्रीवास्तव फिल्म ‘पटाखा’, ‘फुल्लू’, ‘स्पीड डायल’ और ‘पलटन’ में बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर और डायरेक्टर काम कर चुकी हैं।