File Pic
File Pic

    Loading

    मुंबई: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को कल यानी 10 अगस्त दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। राजू श्रीवास्तव का फिलहाल एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है। इसके बाद उनका हेल्थ अपडेट सामने आ रहा है। राजू के दिल में 95 प्रतिशत ब्लॉकेज है। उन्हें वेंटिलेटर पर भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत अस्थिर बताई जा रही है। बुधवार को वर्कआउट के दौरान उन्हें सीने में दर्द होने लगा। इसके बाद वह ट्रेडमिल से नीचे गिर गया। उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। यहां जांच से पता चला कि उनके दिल की मुख्य धमनी में ब्लॉक है। ऐसे में डॉक्टरों ने दो स्टेंट डालकर उसका ऑपरेशन किया है। डॉ. अनन्या गुप्ता के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का बीपी कंट्रोल में नहीं है। आमतौर पर एंजियोप्लास्टी के बाद मरीज की स्थिति ठीक हो जाती है और उसे वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाता है। एंजियोप्लास्टी के बाद भी राजू श्रीवास्तव का बीपी 80/56 पर बना हुआ है। इसलिए हालत बेहद गंभीर है। वह अपने आप सांस नहीं ले सकता। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

    बता दें, राजू श्रीवास्तव 1 अगस्त को दिल्ली गए थे। इसके बाद 29 जुलाई को राजू श्रीवास्तव मुंबई से उदयपुर के लिए रवाना हुए। 30 जुलाई को, उन्होंने एक शो में भाग लिया। राजू के दो भाई हैं जो दिल्ली में रहते हैं। राजू अपने भाइयों और उनके दोस्तों से मिलने के लिए वह दिल्ली में रुक गए थे। इसके बाद ही उनकी सेहत खराब हुई और एम्स अस्पताल के डॉक्टर ने राजू श्रीवास्तव के ऑपरेशन को लेकर फैसला लिया था। 

     ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ अलावा कॉमेडियन ने सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ और शाहरुख खान के साथ ‘बाजीगर’ में काम किया। राजू ने ‘बिग बॉस 3’, ‘नच बलिए’ और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में भी हिस्सा लिया था। राजू ने अपने करियर की शुरुआत स्टेज शो से की थी। राजू ने कई फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय किया। राजू की कॉमिक टाइमिंग और जोक्स दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं।