विवादित बयान के बाद कॉमेडियन वीर दासने वीडियो जारी कर कहा- ‘मेरा इरादा देश का अपमान करने का नहीं…’

    Loading

    Comedian Vir Das released the video and said- ‘I do not intend to insult the country…’: हास्य कलाकार वीर दास ने मंगलवार को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ (मैं दो तरह के भारत से आता हूं) वीडियो में उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। दास फिलहाल अमेरिका में हैं और उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था।

    छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में बात की और कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया। ट्विटर पर इस वीडियो के एक हिस्से की क्लिप साझा की जा रही थी, खास तौर पर उस हिस्से की जिसमें दास ने कहा था, ‘‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है।’’

     

    दास (42) ने ट्विटर पर एक नोट साझा कर कहा कि उनका इरादा यह याद दिलाने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है।