Independence Day 2022
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) सेलेब्स (Celebs) पर्दे पर अलग-अलग किरदार में नजर आते है। अब तक ऐसी बहुत सी फिल्में बन चुकी हैं। जिसमें एक्टर (Actor) और एक्ट्रेस (Actress) भारतीय फौज की भूमिका में नजर आए, वहीं सितारों को ये रोल बेहद पसंद भी आता है और वो इस भूमिका को बखूबी निभाते हैं। वहीं कई ऐसे स्टार्स भी हैं। जो असल जीवन में भी भारतीय फौज से ताल्लुक रखते हैं। तो आइए आज इस आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर उन सितारों का नाम जानते हैं जिनका नाता इंडियन आर्मी से हैं।  

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) – बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के पिता हरी ओम भाटिया आर्मी के जवान थे, बाद में उन्होंने आर्मी की नौकरी छोड़कर यूनिसेफ में अकाउंटेंट के पोस्ट पर काम किया। अक्षय कुमार भी अब तक कई फिल्मों में फौजी की भूमिका निभा चुके हैं। अक्षय कुमार की फिल्मों में ‘सिम्बा’, ‘रुस्तम’, ‘केसरी’, ‘सूर्यवंशी’, ‘शेरशाह’, ‘एलओसी’, ‘हॉलिडे’ और ‘एयरलिफ्ट’ शामिल है।  

    शाहरुख खान (Shahrukh Khan) – बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की पत्नी गौरी छिब्बर भी पिछले कई सालों से बॉलीवुड का हिस्सा हैं साथ ही वो शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज की को-ओनर है। गौरी छिब्बर के पिता और शाहरुख खान के ससुर रमेश चंद्र छिब्बर आर्मी में कर्नल थे।  

    प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) – बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। अभिनेत्री आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता डॉ अशोक चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा भारतीय सेना में डॉक्टर थे। साल 2013 में कैंसर बीमारी की वजह से उनके पिता की मौत हो गई थी।

    अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) – बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी भारतीय फौज से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में कर्नल थे। वो साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध में भी शामिल थे।  

    प्रीति जिंटा (Preity Zinta) – एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय सेना में ऑफिसर थे। एक कार दुर्घटना में दुर्गानंद जिंटा को गंभीर चोटें आने की वजह से हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई थी। प्रीति जिंटा के भाई दीपांकर जिंटा भारतीय सेना में ऑफिसर हैं।

    नेहा धूपिया (Neha Dhupia) – एक्ट्रेस नेहा धूपिया के पिता प्रदीप सिंह धूपिया नेवी में एक्स-कमांडर के पद पर रहे हैं। 

    गुल पनाग (Gul Panag) – अभिनेत्री गुल पनाग के पिता हरचरणजीत सिंह पनाग भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल थे। उनके बहादुरी के लिए उन्हें कई मिलिट्री अवॉर्ड्स से सम्मानित भी किया गया है। जिसमें उन्हें परम विशिष्ट सेवा पदक भी मिला है। हरचरणजीत सिंह पनाग सेवानिवृत्त होने के बाद एक रक्षा विश्लेषक के रूप में कार्यरत हैं। 

    लारा दत्ता (Lara Dutta) – लारा दत्ता के पिता एल.के. दत्ता एक पूर्व विंग कमांडर हैं, वहीं उनकी बहन चेरिल दत्ता भी ऑर्म्ड फोर्स में कार्यरत हैं। 

    निमरत कौर (Nimrat Kaur) – एक्ट्रेस निमरत कौर के पिता भूपेंद्र सिंह सेना में मेजर के पद पर थे। जिन्हें कुछ आतंकियों ने किडनैप कर लिया था और फिर उन्हें जान से मार दिया था। 

    सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) –

    मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के पिता शुबीर सेन भारतीय वायु सेना में एक विंग कमांडर थे। हालांकि, अब वो रिटायर्ड हो चुके हैं।