कादर खान से लेकर अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड के ये सुपरस्टार कभी हुआ करते थे स्कूल के टीचर
कादर खान से लेकर अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड के ये सुपरस्टार कभी हुआ करते थे स्कूल के टीचर

    Loading

    हर साल 5 दिसंबर को भारत में शिक्षक दिवस (Teachers Day) मनाया जाता हैं | इस दिन सभी अपने शिक्षक का सम्मान देकर उनका शुक्रिया अदा करते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिसमे बॉलीवुड सितारें टीचर के किरदार में नजर आते हैं। लेकिन क्या आप जानते है बॉलीवुड के उन सितारों के बारें में जिन्होंने एक्टर बनने से पहले बने थे टीचर। फिल्मों में अपनी पहचान बनाने से पहले इन एक्टर्स ने की है टीचर की नौकरी। 

    अनुपम खेर (Anupam Kher)

    बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने फिल्मों में अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया हैं। आपको बता दे कि अनुपम खेर का खुद का एक एक्टिंग स्कूल हैं। इस एक्टिंग स्कूल से बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारों ने एक्टिंग सीखी है जिनमे बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। 

    Time for govt to understand there's more to life than image building: Anupam  Kher on Covid efforts | Entertainment News,The Indian Express

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

    फिल्मों में अपने खतरनाक स्टंट्स से हर किसी के दिल पर राज करनेवाले एक्टर अक्षय कुमार इंडस्ट्री में आने से पहले मुंबई के मर्सियल आर्ट्स के टीचर थे। 

    Akshay Kumar on OTT impact: 'You can get the biggest star's dates today but  not of character actors' | Entertainment News,The Indian Express

    राजकुमार राव (Rajkumar Rao)

    बॉलीवुड की दुनिया में अपने एक्टिंग से सिक्का जमानेवाले एक्टर राजकुमार राव फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने के पहले अपने संघर्ष के दिनों में एक स्कूल में टीचर की नौकरी की थी। 

    Rajkummar Rao Upcoming Movies 2021, Release Date, Trailer and Budget -  Information News

    बलराज साहनी (Balraj Sahni)

    एक्टर बलराज साहनी ने फिल्मों में अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल का जीत लिया था। आपको बता दें कि एक्टर बनने से पहले बलराज साहनी 1930 के दशक में रावलपिंडी विश्व-भारती विश्वविद्यालय में बतौर हिंदी और इंग्लिश के टीचर थे। 

    The legendary actor Balraj Sahni as remembered by his son | Eye News,The  Indian Express

    उत्पल दत्त (Utpal Dutt)

    रंगमंच और फिल्मों में अपना सिक्का ज़माने के बावजूद एक्टर उत्पल दत्त कोलकाता के साउथ पॉइंट स्कूल में इंग्लिश पढ़ाते थे। 

    Birth Anniversary Special! Lesser known facts of Utpal Dutt you can't miss  | The Times of India

    कादर खान (Kadar Khan)

    बॉलीवुड फिल्मों में अपने एक्टिंग से हर किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेरनेवाले एक्टर कादर खान एम् एच सबू कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, मुंबई में बतौर सिविल इंजीनियर के प्रोफेसर थे। 

    गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover)

    फिल्मों में अपने खलनायक की भूमिका से हर किसी पर अपनी अलग छाप छोड़नेवाले एक्टर गुलशन ग्रोवर ने भी एक्टिंग स्कूल मे बतौर टीचर की नौकरी की हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त, गोविंदा, सनी देओल को एक्टिंग सिखाई हैं। 

    चंद्रचूर सिंह (Chandrachur Singh)

    साल 1996 में आई फिल्म माचिस से बॉलीवुड में कदम रखनेवाले एक्टर ‘चंद्रचूर सिंह’ फिल्मों में आने से पहले देहरादून के देवन स्कूल में सिंगिंग के टीचर थे। 

    कभी टीचर की नौकरी कर इंडस्ट्री में कदम रख बॉलीवुड में अपने अदाकारी से इन सेलेब्स ने बनाया है अपनी अलग पहचान।