गणेश चतुर्थी बॉलीवुड के इन गानों के बिना है अधूरा, सुनते ही हर कोई कहता है ‘गणपति बाप्पा मोरया’
गणेश चतुर्थी बॉलीवुड के इन गानों के बिना है अधूरा, सुनते ही हर कोई कहता है ‘गणपति बाप्पा मोरया’

    गणपति बप्पा के आगमन की तैयारियां जोरों शोरों में शुरू हैं | 10 सितंबर 2021 से गणेशोत्सव शुरू हो जाएगा। गणेश भगवान का यह 10 दिवसीय त्योहार लोगों में उल्लास लेकर आते हैं। ऐसे में सभी भक्तजन 10 दिन तक गणपति बप्पा की धूम धाम से पूजा अर्चना करते हैं। गणेश उत्सव के इस ख़ास मौके पर बॉलीवुड में भी कई ऐसे गाने हैं जिन्होंने इस त्योहार को और भी ज्यादा खास बना दिया हैं। ऐस में गणपति बप्पा के इस पावन पर्व में आइए जानते है बॉलीवुड के उन गानों के बारें में जो इस उत्सव में चार चांद लगा देते।

    Ganesh Chaturthi this month: Date, shubh muhurat and significance -  Information News

    अग्निपथ : देवा श्री गणेशा 

    बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और संजय दत्त की फिल्म अग्निपथ का एक गाना बेहद पॉपुलर हुआ था, जिसका नाम ‘देवा श्री गणेशा’ हैं। इस गाने में गणेश उत्सव को बेहतरीन ढंग से दिखाया गया हैं | यह गाना बहुत ज्यादा पॉपुलर हुआ था। इस गणेश उत्सव आप भी यह गाना बजाकर अपना उत्सव खास बना सकते हैं।

    डॉन : तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा

    साल 2006 में आई बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘डॉन’ भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। इस फिल्म का गाना ‘तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा  ‘ भी गणेश उत्सव के मौके पर काफी पॉपुलर हुआ था। इस गाने के बजते ही सभी लोग झूमते नजर आते हैं।

    वॉन्टेड : जलवा 

    बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड   ‘ का मशहूर गाना ‘जलवा’ भी गणेश उत्सव पर फिल्माया गया था। इस गाने में सलमान खान जमकर डांस करते हुए नजर आये थे। इस बार गणेश उत्सव में जलवा गाने की खूब धूम रहने वाली है। 

    बैंजो: बप्पा मोरिया रे

    2016 में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख की फिल्म ‘बैंजो’ भी दर्शकों को इम्प्रेस करने में कामयाब रहा था। इस फिल्म में एक गाने में गणपति बप्पा पर आधारित है जो काफी लोकप्रिय हैं। इस गाने का नाम हैं ‘बप्पा मोरिया रे’ हैं। इस गाने के लिरिक्स ही कुछ ऐसी है जिसे सुनते ही आपके भी पैर थिरकने पर मजबूर हो जायेंगे.

    एबीसीडी : आया आया बप्पा मोरया 

    बॉलीवुड फिल्म एबीसीडी का गाना ‘आया आया बप्पा मोरया’ भी गणपति बप्पा पर फिल्माया गया हैं। इस गाने पर सभी डांस करते नजर आ रहे हैं। गणेश उत्सव के मौके पर यह गाना काफी लोकप्रिय हुआ था। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभु देवा मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

    बॉलीवुड के इन गानों से आप भी अपने गणेश उत्सव को बनाए ख़ास।