‘गंगूबाई काठियावाडी’ को मिला UA सर्टिफिकेट, इसी महीने 25 तारीख को रिलीज होगी आलिया भट्ट की फिल्म

    Loading

    मुंबई: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अभिनीत फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) (Central Board of Film Certification) ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। इसमें कुछ मामूली कट भी लगे हैं। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। गंगूबाई काठियावाड़ी को बर्लिन फिल्म महोत्सव 2022 में भी प्रदर्शित किया गया था।

    बता दें, आलिया भट्ट ने पिछले साल 27 जुलाई को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग पूरी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में किए गए कुल बदलावों में से सिर्फ एक या दो मिनट की अवधि कम की गई है। एक सीन जिसमें भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू को गंगूबाई पर गुलाब लगाते हुए दिखाया गया है, उस सीन को संशोधित किया गया है। 

    ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म हुसैन जैदी (Hussain Zaidi) की किताब, मुंबई की माफिया क्वींस पर आधारित है। संजय लीला भंसाली द्वारा अभिनीत, फिल्म जयंतीलाल गड़ा द्वारा निर्मित है। आलिया भट्ट के अलावा ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में अजय देवगन (Ajay Devgn) और शांतनु माहेश्वरी (Shantanu Maheshwari) भी हैं। इस फिल्म में आलिया के किरदार का नाम गंगा होगा। जोकि कमाठीपुरा के रेड लाइट एरिया में गंगूबाई नाम की एक मैडम बन जाती थी। कहानी दिखाती है कि कैसे वह एक के बाद एक चुनौतियों से लड़ते हुए सत्ता में आती है।