शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी के लिए मुसलमान बनी हेमा मालिनी, ऐसी थी दोनों ने प्यार की अजब कहानी

    Hema Malini became a Muslim to marry the married Dharmendra, both of them had a strange story of love : ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी (Hema Malini) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक सफल अदाकारा थी। बॉलीवुड की हेमा ने कई बेहतरीन फिल्में दी। उनके अभिनय की हमेशा ही तारीफ हुई है। अभिनेत्री ने सिल्वर स्क्रीन पर हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया है। ‘सीता और गीता’ में डबल किरदार हो या ‘शोले’ की बसंती हेमा ने अपने दमदार अभिनय से सभी की वाहवाही लूटी हैं। हेमा मालिनी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं। 14 साल की उम्र में अभिनेत्री ने तमिल फिल्म इंधु साथियम में अपने अभिनय की शुरुआत की है। इसमें वह बाल कलाकार के तौर पर दिखाई दी थी। हेमा मालिनी का एक्टिंग करियर जितना शानदार रहा है उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ विवादों जुड़ी रहा है।  

    उस समय हेमा का अभिनेता धर्मेन्द्र से मुसलमान रीतिरिवाज से निकाह करना उनके चाहनेवालों को कुछ खास पसंद नहीं आया था। उस दौरान इनके निकाह से बवाल मच गया था। दरअसल, अभिनेता धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा थे और वह अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। इस कारण 21 अगस्त 1979 ने धर्मेन्द्र अपने प्यार हेमा से मुसलमान रीति रिवाजों के साथ निकाह किया था। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

    निकाहनामे के अनुसार धर्मेन्द्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी। खास बात यह थी कि दोनों के निकाह से मचे बवाल का असर धर्मेन्द्र और हेमा के रिश्ते पर नहीं पड़ा। निकाह के कुछ महीने बाद धर्मेन्द्र और हेमा ने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में 2 मई 1980 को हिंदू रीति रिवाजों के मुताबिक भी शादी कर ली। इतने सालों बाद भी धर्मेन्द्र और हेमा एक दूसरे के साथ है और खुश हैं।