UP Assembly Elections 2022: UP's 2022 assembly elections will be fought under the leadership of CM Yogi Adityanath: Hema Malini
photo credit - google

    Loading

    Hema Malini inaugurates oxygen plant at Women’s Hospital: मथुरा से सांसद हेमामालिनी ने यहां जिला महिला अस्पताल परिसर में पीएम केयर्स फंड की मदद से स्थापित शहर के सबसे पहले आक्सीजन संयंत्र का मुंबई से बृहस्पतिवार को डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। हेमामालिनी ने कहा, “1,000 एलपीएम (लीटर प्रति मिनट) क्षमता वाला यह संयंत्र उन रोगियों को राहत देगा, जिन्हें पहले ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करना पड़ा था।”

    जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने इस अवसर पर कहा, ‘‘कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान 16 मीट्रिक टन गैस की आवश्यकता महसूस की गई थी। उसी समय से उत्पादन बढ़ाने के प्रयास शुरू किए गए। अब तक 20 मीट्रिक मीटर टन ऑक्सीजन गैस प्रतिदिन उत्पादन क्षमता हासिल कर ली गई है। जिले में एक संयंत्र वृन्दावन के जिला संयुक्त चिकित्सालय में और दूसरा संयंत्र जिला महिला अस्पताल में स्थापित किया गया है।’’ उन्होंने बताया कि वृन्दावन के जिला संयुक्त चिकित्सालय में ही एक अन्य संयंत्र बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने लगवाया है। इसके अलावा सभी सामुदायिक केन्द्रों एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में कम क्षमता वाले ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कराए जा रहे हैं।

    इस बीच राज्य के पशुपालन, दुग्ध विकास एवं मत्स्य विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण ने भी बृहस्पतिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र छाता में कोसीकलां के मुख्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित किए गए ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया। इस संयंत्र के लिए नारायण ने अपनी क्षेत्रीय विकास निधि से एक करोड़ रुपए की धनराशि व्यय करने के लिए सहमति प्रदान की थी।