alec-baldwin

    Loading

    लॉस एंजिलिस. हॉलीवुड से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार अमेरिका (US) में एक मूवी सेट पर हुए बड़े हादसे में एक महिला सिनेमेटोग्राफर की मौत हो गई है। दरअसल अमेरिकी एक्टर एलेक बाल्डविन (Alec Baldwin) के मूवी सेट (Movie Set) पर एक प्रॉप गन (फिल्म शूट के दौरान इस्तेमाल होने वाली एक नकली गन) के फायर से ही यह हादसा हुआ है। इसमें फिल्म के डायरेक्टर भी घायल बताए जा रहे हैं।

    वहीं US लॉ एनफोर्समेंट अफसरों ( US law enforcement officers) के मुताबिक, ‘रस्ट’ (Rust) नाम की एक फिल्म का सेट न्यू मैक्सिको में लगा हुआ था। इसमें एलेक बाल्डविन मुख्य भूमिका में हैं। बताया जा रहा है कि प्रॉप गन से फायर भी उन्होंने खुद ही किया था। घटना की जांच की जा रही है, लेकिन फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

    इस घटना के बाबत सेंटा फी के शेरिफ ने बताया कि, हॉलीवुड एक्टर ने प्रॉप गन से फायर किया था, इसमें 42 साल की डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी (सिनेमेटोग्राफर) हालयाना हच्किंस की फिलहाल मौत हो गई है, जबकि फिल्म के निर्देशक जोल सूजा भी घायल हुए हैं।

    इस बाबत अब जांचकर्ताओं ने यह भी बताया कि ऐसा लगता है कि फिल्माए जा रहे मूवी सीन में एक प्रॉप फायरआर्म्स का इस्तेमाल हुआ था। जिसे इस सीन के दौरान डिस्चार्ज किया गया। लेकिन अब इस घटना के बाद जांचकर्ता इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि आखिर किस तरह से उक्त फायरआर्म्स को डिस्चार्ज किया गया, जिससे यह भयंकर हादसा हुआ है। इधर खबर पर सूत्रों ने बताया कि फिल्म के लीड एक्टर ने सीन के अभ्यास हेतु उक्त प्रोप बंदूक उठाई थी, लेकिन वह इस बात से अनजान थे कि इसमें राउंड भी लगे हुए हैं।