‘केबीसी 13’ के मंच पर जैकी श्रॉफ का खुलासा, बोले- ‘अमिताभ बच्चन से सीखी है बिड़ू वाली भाषा…’

    Jackie Shroff revealed on the stage of ‘KBC 13’, said- ‘Video language has been learned from Amitabh Bachchan…’: हम सभी अमिताभ बच्चन को एक शालीन और बेहतरीन एक्टर के रूप में जानते हैं। लेकिन क्या होगा, जब आपको ये पता चलेगा कि हमारे अपने बिड़ू जैकी श्रॉफ इस लेजेंडरी एक्टर और उनकी फिल्मों से प्रेरित हैं और उन्होंने अपनी बिड़ू वाली भाषा भी वहीं से सीखी है? इस शुक्रवार को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कौन बनेगा करोड़पति 13 के ‘शानदार शुक्रवार’ में जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी मेहमान बनकर पहुंचेंगे, जहां जैकी श्रॉफ बताएंगे कि कैसे उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म से बिड़ू वाली भाषा सीखी।

    जब शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने जैकी श्रॉफ से पूछा कि उन्होंने अपनी ‘बिड़ू’ वाली बोली कहां से सीखी? इस सवाल का जवाब देते हुए जैकी श्रॉफ बताते हैं, “सर सबसे पहले तो मेरा इलाका ऐसा था, जहां यही भाषा बोली जाती थी। मेरे कान खुले रहते थे और मेरा मुंह बंद रहता था, इसलिए वो जो भी बोलते थे, उससे मैंने बहुत कुछ सीखा। और फिर आप थे। आपकी ज्यादातर फिल्मों में आप ही बोलते थे, हम तो बहुत लेट आए। आपने हमें यह बिड़ू भाषा सिखाई है। आपने हमें इसे बोलने का बढ़िया तरीका सिखाया। लेकिन ये मुंबई की भाषा जो हम बोलते हैं, वो आपने ही हमें दी है। फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में ऐसा ही एक डायलॉग आपका भी था सर।”

    शो के दौरान अमिताभ बच्चन अपनी मशहूर फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ के डायलॉग पर एक्टिंग करते नजर आएंगे। उसी अंदाज और उसी जोश के साथ उन्होंने कहा, “वैसे तो आदमी लाइफ में दो-इच टाइम भागता है, ओलंपिक का रेस हो या पुलिस का केस हो। तुम किसलिए भागता है भाई?” इसके बाद सभी दर्शकों और मेहमानों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ अमिताभ बच्चन की हौसला अफज़ाई की।

    जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी उन सामाजिक कारणों के लिए खेलेंगे, जिनमें वो विश्वास रखते हैं और जिनका वो समर्थन करते हैं। गेम शो में जीती गई इनाम की राशि जैकी श्रॉफ द्वारा थैलेसेमिक्स इंडिया को और सुनील शेट्टी द्वारा विप्ला फाउंडेशन को दान की जाएगी। (PR)