ED summons actress Jacqueline Fernandez, will be questioned once again
File

    मुंबई: हाल ही में यानी 30 अगस्त के दिन ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का बयान दर्ज किया था। एक्ट्रेस को 200 करोड़ करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।एक्ट्रेस से ईडी ने 5 घंटों तक पूछताछ की थी। मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में एक्ट (PMLA) के तहत गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया था। 

    ऐसे में फिर से एक बार फिर से एक्ट्रेस से पूछताछ की जाएगी। अब फिर से बार एक्ट्रेस को समन भेजा गया है। जैकलीन फर्नांडिस को 25 सितंबर को ईडी ने बुलाया है। वहीं, अब ईडी इस मामले में नूरा फतेही का नाम सामने आया है। ईडी ने नोरा को भी उनका बयान दर्ज करने के लिए भी बुलाया था। 

    गौरतलब है कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) तिहाड़ जेल के कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके जैकलीन को फोन करता था। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार सुकेश जैकलीन से अपनी असली पहचान छिपाकर किसी बड़ी पर्सनैलिटी के नाम कॉल किया करता था। एक्ट्रेस का भरोसा जीतने के लिए उन्हें महंगे फूल, चॉकलेट और गिफ्ट भेजने लगा। 

    साथ ही रिपोर्ट्स की मानें तो ईडी के पास सुकेश के 2 दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिसमें जैकलीन और नोरा का नाम भी शामिल है। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर ईडी को पता चला कि यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था। साथ ही सूत्रों के मुताबिक जैकलीन के अलावा एक और मशहूर फीमेल सिलेब्रिटी को धोखा दिया था। गौरतलब है कि ईडी ने पिछले हफ्ते सुकेश के चेन्नई के बंगले पर छापा मारा था। जहां उन्हें 82 लाख रुपये से ज्यादा का कैश और एक दर्जन से ज्यादा विदेशी इम्पोर्टेड कारें मिली थीं।