Happy Birthday Dilip Joshi
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : टेलीविजन (Television) के लोकप्रिय (Popular) शो (Shows) ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में जेठालाल (Jethalal) की फैंस में एक बड़ी पहचान है। जेठालाल चंपकलाल गड़ा की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी इस शो से घर-घर में चर्चित है। दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। आज अभिनेता अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। दिलीप जोशी को टेलीविजन का अक्षय कुमार भी कहा जाता है। दिलीप जोशी के पत्नी का नाम जयमाला जोशी है।

    इनके दो बच्चे नियति जोशी और ऋत्विक जोशी है। नियति जोशी की शादी हो चुकी है। दिलीप जोशी ने साल 1989 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से किया था। जिसमें उन्होंने रामू की भूमिका निभाई थी। ऐसे ही वो कई फिल्मों में अपनी भूमिका में नजर आए। जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तान’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘वन टू का फोर’, ‘हमराज’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्में शामिल है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by TMKOC_Neela Film Productions (@taarakmehtakaooltahchashmahnfp)

    इतना ही नहीं वो टेलीविजन शो ‘कभी ये कभी वो’, ‘दाल में काला’, ‘कोरा कागज’, ‘दो और दो पांच’, ‘हम सब एक है’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘भगवान बचाए इनको’ में अपना किरदार निभा चुके है, लेकिन दिलीप जोशी को असली पहचान और शोहरत ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल के किरदार से मिली है। अभिनेता एक एपिसोड के लिए लाखों रूपये चार्ज करते है। जबकि शुरुआत में काम न मिलने पर वो थिएटर में काम करते थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

    जहां उन्होंने बतौर बैकस्टेज आर्टिस्ट काम किया था। जिसके लिए उन्हें सिर्फ 50 रूपये मिलते थे, लेकिन आज दिलीप जोशी 40 करोड़ से भी अधिक सम्पत्ति के मालिक है साथ ही मुंबई के गोरेगांव ईस्ट में आलीशान बंगला है। अभिनेता लग्जरी गाड़ियों का भी शौक रखते है। इनके पास ऑडी क्यू7 कार भी है।