Video: Kangana Ranaut reveals whom she will campaign for in the elections, listen what the actress said
File

    Loading

    मुंबई:आम आदमी पार्टी (AAP) की मुंबई इकाई के एक पदाधिकारी ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को उनकी हालिया टिप्पणी पर कानूनी नोटिस (Legal Notice) भेजा है जिसमें उन्होंने भारत की स्वतंत्रता को ‘‘भीख” बताया था।  आप की मुंबई इकाई के संयुक्त सचिव और स्वतंत्रता सेनानी के बेटे काशीनाथ कालमंदरगा (Kashinath Kalamandarga) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने रनौत को नोटिस भेजा है।

    कालमंदरगा ने एक बयान में कहा, ‘‘मेरे पिता विट्ठलराव कालमंदरगा स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने दमनकारी ब्रिटिश शासन को उखाड़ फेंकने के लिए अपना पूरा जीवन स्वतंत्रता संग्राम में समर्पित कर दिया। यह घृणित बयान (रनौत द्वारा) भारतीय स्वतंत्रता के संघर्ष और उसके सम्मानित नेताओं को अपमानित और बदनाम करने वाला है।”

    कालमंदरगा ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को एक पत्र भेजा है, जिसमें उनसे उनके (रनौत के) नागरिक सम्मान को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार से आवेदन करने का अनुरोध किया गया है।”  हाल में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित रनौत पिछले हफ्ते अपनी उन टिप्पणियों के लिए विवादों में घिर गईं कि भारत को 2014 में ‘‘असली आजादी” मिली, जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आई थी और 1947 में देश की स्वतंत्रता को ‘‘भीख” बताया था।

    पिछले हफ्ते आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने मुंबई पुलिस को एक आवेदन दिया था, जिसमें रनौत के खिलाफ ‘‘राजद्रोह वाले और भड़काऊ बयानों” के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया था।