Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय और स्टाइल से करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) यानी कि बेबो ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। करीना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अकसर अपनी या फैमिली फोटो शेयर करती रहती हैं। करीना इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं और पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बाते करती दिखती हैं।

    हाल ही में करीना ने अपनी किताब लॉन्च किया है। इस किताब का नाम है- ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल’ (Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible) इस किताब को उनके फैंस और दोस्तों द्वारा सराहा जा रहा है। इस बुक के जरिए करीना ने अपना प्रेग्नेंसी का एक्सपीरियंस शेयर किया है और इसके अलावा कई खुलासे भी किए हैं। 

    ऐसे में अब करीना ने बताया है कि तैमूर को ब्रेस्टफीड कराते हुए उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। करीना लिखती है, ‘तैमूर का जन्म अचानक ही सिजेरियन के जरिए हुआ था। 14 दिनों तक मुझे ब्रेस्ट मिल्क नहीं बना था। मैं पूरी तरह से ड्राई थी। मेरी मां और मेरी नर्स मेरे आगे पीछे मंडरा रहे थे, मेरे ब्रेस्ट को प्रेस करते और हैरान होते कि क्यों ब्रेस्ट मिल्क नहीं आ रहा है। 

    किताब के दूसरे हिस्से में करीना कपूर लिखती है कि जेह को जन्म देने के बाद यह स्थिति नहीं बनी क्योंकि यह एक सामान्य डिलीवरी थी। करीना ने लिखा- ‘हालांकि जेह के केस में ऐसा नहीं हुआ था। जेह के जन्म के बाद मुझे अच्छा ब्रेस्ट मिल्क फ्लो हुआ था। मैं उसकी नर्सिंग अच्छे से कर पाई थी। मैं ये कबूल करना चाहूंगी कि जेह को ब्रेस्टफीड कराकर मैंने ऐसा फील किया जैसे कोई उपलब्धि मुझे मिल गई हो।’

    भले ही आज दो बच्चों की मां हों, लेकिन एक्टिंग में वह आज भी बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ती हैं। करीना ने अपने करियर में कई अलग अलग तरीके की फिल्में की हैं। शादी के बाद भी लगातार एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ता रही हैं। हाल ही में करीना कपूर और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) फरवरी के महीने में दूसरी बार मां माता-पिता बने हैं। करीना और सैफ अली खान के बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) है तो वहीं छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखा गया है।