सुशांत सिंह राजपूत के अलावा इन स्टार्स ने भी मानी ज़िंदगी से हार, किया सुसाइड

कुछ लोग कोरोना से जंग हार गए तो कुछ लोगों ने सुसाइड (Suicide) कर लिया।

मुंबई. साल 2020 पूरे देश के लिए काफी बुरा रहा है। साल की शुरुआत में कोरोना वायरस (Covid-19) ने देश में दस्तक दे दी। जिसके बाद आज तक लोग कोरोना के खौफ में हैं। कोरोना (Covid-19) से बेहाल लोगों को आर्थिक परेशानी से भी गुजरना पड़ा। लेकिन, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर यह साल दुखों का पहाड़ लेकर आया। इस साल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Entertainment Industry) के कई लोगों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कुछ लोग कोरोना से जंग हार गए तो कुछ लोगों ने सुसाइड (Suicide) कर लिया। तो आइये आज जानते हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में। 

sushant-singh-rajput

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 14 जून को मुंबई में स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड  (Suicide) कर लिया। सुशांत के सुसाइड की खबर सभी लोगों के लिए काफी शॉकिंग थी। हमेशा मस्ती मज़ाक करने वाला एक्टर अचानक इस दुनिया को अलविदा कह गया।  सुशांत के जाने के बाद इंडस्ट्री में बवाल मच गया। सुशांत (Sushant Singh Rajput) के जाने के बाद इस चकाचौंध की दुनिया का कला सच सामने आ गया।  सुशांत के परिवार ने एक्टर की गर्लफ़्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर उनके मर्डर का इल्जाम लगाया।  

disha salian

वहीं, इसके बाद सुशांत सुसाइड केस (Sushant Suicide Case) में कई बातें सामने आईं। इस केस में रोज कुछ न कुछ नया सामने आने लगा। इस केस में सीबीआई से लेकर एनसीबी तक सभी ने अपनी जांच शुरू कर दी। लेकिन, सुशांत की मौत अभी तक लोगों के लिए एक रहस्य बनी हुई है। बता दें कि, सुशांत के सुसाइड करने के कुछ दिनों पहले उनकी मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) ने भी सुसाइड किया था। 

Asif Basra

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर आसिफ बसरा (c) ने सुसाइड कर लिया। उन्होंने 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सुसाइड कर लिया था। आसिफ का अचानक जाना इंडस्ट्री के लिए किसी झटके से कम नहीं था। 53 साल के आसिफ ने धर्मशाला के मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी।

Samir Sharma

टीवी एक्टर समीर शर्मा (Samir Sharma) ने 4 अगस्त को सुसाइड किया। वह 44 साल के थे।  समीर का शव उनके घर के किचन में पंखे से लटका हुआ मिला था। समीर की मौत के पीछे कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।  समीर छोटे पर्दे के कई सीरियल्स में नज़र आ चुके थे। उनकी मौत की खबर सुनते ही टीवी इंडस्ट्री शोक में डूब गई थी। 

Preksha Mehta

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता (Preksha Mehta) ने भी लॉकडाउन के दौरान सुसाइड कर लिया। प्रेक्षा ने इंदौर में स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर अपनी जान ली थी। प्रेक्षा ने कई टीवी शो में काम किया था। जिनमें ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘मेरी दुर्गा’ और ‘लाल इश्क’ जैसे सीरियल्स का नाम शामिल है।टीवी के अलावा प्रेक्षा अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ में भी नज़र आ चुकी थी। प्रेक्षा इंदौर के बजरंग नगर में अपने परिवार के साथ रहती थीं।

Anupama Pathak

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक (Anupama Pathak) ने मुंबई के दहीसर इलाके में अपने घर पर सुसाइड किया।वह 40 साल की थीं। खबरों के मुताबिक, एक्ट्रेस ने 2 अगस्त को सुसाइड किया था। उनके सुसाइड करने के पीछे आर्थिक तंगी का कारण बताया जा रहा था। अनुपमा ने सुसाइड करने से पहले फेसबुक पर लाइव किया था। उन्होंने फेसबुक लाइव करके सुसाइड करने का संकेत दिया था। इसके करीब 26 मिनट बाद उनकी लास्ट पोस्ट फेसबुक पर आई, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘‘बाय बाय गुड नाइट।’’

Sejal Sharma

‘दिल तो हैप्पी है जी’ फेम टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा (Sejal Sharma) ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। सेजल ने मुंबई में अपने मीरा रोड स्थित घर पर अपनी जान दी। उनका शव पंखे से ओढ़नी के सहारे फांसी के फंदे पर लटका मिला। सेजल के पास से सुसाइड नोट बरामद किया गया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- मैं इस मुश्किल जीवन का प्रेशर और नहीं ले सकती।

Siya Kakkar

टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ (Siya Kakkar) ने 25 जून को दिल्ली स्थित अपने घर पर सुसाइड की थी।सिया के सुसाइड के पीछे आर्थिक तंगी का कारण बताया गया था। 

Manmeet Grewal

टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने 15 मई को नवी मुंबई के खारघर इलाके में अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। वह 32 साल के थे। मनमीत फ्लैट में अपनी पत्नी के साथ रहते थे।