‘हाथी घोड़ा पालकी…’ शो में बेबी कृष्ण का किरदार निभाने के लिए तैमूर जैसे बच्चे की हो रही थी तलाश

    Looking for a child like Taimur to play the role of Baby Krishna in the show ‘Hathi Ghoda Palki…’: ‘हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की’ हाल के दिनों में टीवी पर रिलीज होने वाले सबसे रोमांचक पौराणिक कथाओं में से एक है। शो की शुरुआत से ही सबसे बड़ा सवाल यह था कि शो में बाल कृष्ण का किरदार कौन निभाएगा और जैसे ही इसका  प्रोमो टेलीविजन पर आया, बाल कृष्ण की भूमिका में बेबी हेज़ल कौर ने पहले दिन से दर्शकों का दिल जीत लिया। हेज़ल कौर मासूमियत और शरारत का सही मेल है, उनमें कुछ ऐसा है जिसकी इस किरदार के लिए अत्यधिक मांग थी। हालांकि बताया जा रहा है कि मेकर्स के लिए कास्टिंग की प्रक्रिया काफी थका देने वाली थी।

    सेट पर मौजूद सूत्रों से पता चला पता चलता है कि निर्माता इस किरदार के लिए एकदम सही चेहरा चुनना चाहते थे, जिसके कारण उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। “निर्माताओं ने दर्शकों के बीच एक डिपस्टिक किया ताकि यह पता चल सके कि वे बाल कृष्ण के किरदार के रूप में वे  किस तरह का चेहरा देखना चाहते हैं। एक नाम जो इस शोध में सबसे अधिक सामने आया, वह था तैमूर का, ”प्रोडक्शन के एक करीबी सूत्र ने कहा बताया, जाहिर है सुपरस्टार सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बेटे तैमूर कृष्ण का किरदार निभाने के लिए दर्शकों के पसंदीदा थे। जाहिर तौर पर, मेकर्स शो में आने के लिए तैमूर या उनके जैसे दिखने वाले की तलाश कर रहे थे। सैकड़ों ऑडिशन के बाद, अंततः हेज़ल को इस किरदार को निभाने के लिए चुना गया। हालांकि, हेजल तैमूर जैसी नहीं हैं, लेकिन उनमें बाल कृष्ण का किरदार निभाने का सारा आकर्षण है।

    जब पौराणिक शोज की बात आती है तो स्टार भारत हमेशा सबसे अच्छे शोज़ पेश करने में अग्रसर रहा है। यह देखते हुए, उनके अनूठे कॉन्टेंट पेश करने के गुदस्ते में हमेशा वृद्धि हुई है। उस सूची में एक नाम जोड़ते हुए वे ‘हाथी घोड़ा पाल की जय कन्हैया लाल की’ नाम का एक और पौराणिक शो लेकर आ रहे हैं। यह शो बाल कृष्ण, नटखट माखन चोर और उनकी पौराणिक कहानियों के सार को सही ढंग से दर्शाता है। इस शो के साथ मेकर्स, दर्शकों को एक दिव्य पौराणिक यात्रा पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा निर्मित यह शो 19 अक्टूबर को रात 9.30 बजे केवल स्टार भारत पर शुरू होगा।

    यह शो बाल कृष्ण की सदियों पुरानी कहानी और उनकी जीवन यात्रा के इर्द-गिर्द घूमता है जहाँ दर्शक यह जानेंगे कि उन्हें इतना सम्मान और प्यार क्यों दिया जाता है। (PR)