पिता महमूद अली से खराब थे लकी अली के रिश्ते, एक्टिंग के बजाय सिंगिंग में बनाया करियर

    Lucky Ali relationship with father Mahmood Ali was bad, make a career in singing: बॉलीवुड सिंगर लकी अली आज अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 19 सितंबर 1958 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता कॉमेडियन महमूद अली का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम था। महमूद अली के अभिनय और कॉमेडी को दर्शकों ने हमेशा पसंद किया। लेकिन लकी अली ने कभी भी अपने पिता के नाम का इस्तेमाल करियर में आगे बढ़ने के लिए नहीं किया। सिंगर ने अपना जीवन हमेशा बैरागी की तरह की जीया। लकी अली ने हमेशा ही गुमनाम पहचान को विकसित किया और इसके साथ वह जी रहे हैं। रिपोर्ट की माने तो, लकी अली के रिश्ते उनके पिता महमूद अली से कुछ खास अच्छे नहीं थे। 

    महमूद 60-70 के दशक में हिंदी फिल्मों के जान हुआ करते थे। फिल्ममेकर अपनी फिल्म के लिए महमूद को साइन करना चाहते थे। वहीं वजह थी कि कॉमेडियन महमूद अली घर पर कम और सेट पर ज्यादा समय बिताते थे। यहीं वजह थी कि लकी अली और पिता महमूद अली के बीच की दूरियां और बढ़ी। कहा जाता है कि लकी अली ने अपनी पढ़ाई देहरादून में स्थित बोर्डिंग स्कूल में पूरी की। जब 10 महीने बाद महमूद और उनका परिवार लकी को एयरपोर्ट पर लेने आया तो उन्होंने अपने पिता को पहचाना ही नहीं। अपने पिता को देख लकी ने कहा कि ‘अरे ये तो कॉमेडियन महमूद हैं।’

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)

     

    लकी अली ने साल 1996 में रिलीज हुआ म्यूजिक एल्बम ‘सुनो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस एल्बम को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस एल्बम में वह अभिनेत्री मीघन के साथ दिखाई दिए थे। बाद में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी। इसके बाद लकी ने दूसरी शादी इनाया से की। इनाया से लकी को दो बच्चे हुए लेकिन आपसी मतभेद के बाद यह भी शादी टूट गई। इनाया से तलाक के बाद लकी ने अपने से तकरीबन 25 साल छोटी ब्रिटिश की ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से शादी की।  लेकिन कुछ सालों में एलिजाबेथ से भी उनका तलाक हुआ।