black-buck-poaching-case-jodhpur-court-asks-salman-khan-to-appear-before-it-on-february-6

    Maharashtra government will seek Salman Khan help to speed up Covid vaccination: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म और ‘बिग बॉस 15’ शो की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं। इसी बीच अभिनेता को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सल्लू मियां बहुत जल्द कोविड टीकाकरण अभियान से जुड़ते हुए दिखाई देंगे। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने खुद इसका खुलासा किया है। बुधवार को बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ‘राज्य सरकार COVID-19 टीकाकरण पर जागरूकता बढ़ाने के लिए धार्मिक नेताओं और सलमान खान जैसे मशहूर हस्तियों के साथ बातचीत कर रही है।‘

    एएनआई से बात करते हुए राजेश टोपे ने आगे कहा कि ‘ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण कराने के लिए, हम धार्मिक नेताओं, मशहूर हस्तियों को टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए हम एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। महाराष्ट्र में मुस्लिम इलाकों में कोविड-19 टीकाकरण की रफ्तार बेहद कम है जोकि चिंता का सबब है। हम टीकाकरण जागरूकता अभियान के लिए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से बातचीत कर रहे हैं।‘ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में 10,41,16,963 COVID-19 टीके लगाए गए हैं, जिसमें 6,98,15,228 लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। 

     

    अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह 7 बजे तक भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 113.68 करोड़ (1,13,68,79,685) से अधिक हो गया है।