आमिर खान से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक ने फिल्मों में उड़ाई पतंग, सीन रहा सुपरहिट

बॉलीवुड की कई फिल्मों में दर्शकों को लुभाने के लिए निर्देशक ने पतंगबाजी पर आधारित सीन और गाने फिल्माए हैं।

Loading

मुंबई: सदियों से मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) पर पतंग उड़ाने की परंपरा चली आ रही है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में दर्शकों को लुभाने के लिए निर्देशक ने पतंगबाजी पर आधारित सीन और गाने फिल्माए हैं। ये सभी सीन आज भी दर्शकों के दिलों में अलग जगह बनाए हुए हैं। मकर संक्रांति के खास मौके पर हम बॉलीवुड फिल्मों में पतंगबाजी पर आधारित सीन आपके लिए लेकर आए है। तो चलिए आपको दिखाते हैं-

काई पो चे

 

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की डेब्यू फिल्म (काई पो चे) में गुजरात के फेस्टिवल को दिखाया गया है। इसमें अभिनेता एक सीन में पतंगबाजी करते हुए भी दिखाई दिए है। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। 

पतंग

 

प्रशांत भार्गव की पहली फीचर फिल्म ‘पतंग’ में पतंगबाजी फेस्टिवल दिखाया गया है। इस फिल्म में कई पतंग से जुड़े सीन्स दिखाए गए हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली लेकिन पतंगबाजी के सीन आज भी हिट है।  

गबरू गैंग

 

फिल्म ‘गबरू गैंग’ साल 2019में रिलीज हुई थी। यह फिल्म पतंगबाजी कॉम्पटीशन पर आधारित है। फिल्म में तीन बच्चों की कहानी दिखाई गई है। 

गीत रुत आ गई रे

 

आमिर खान की फिल्म ‘गीत रुत आ गई रे’ में भी दर्शकों को पतंगबाजी पर आधारित एक सीन दिखाई देगा। इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट अभिनेत्री नंदिता दास नजर आई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। आमित खान का ये अंदाज दर्शकों को काफी पसंद आया था।