(Photo Credits: File Photo)
(Photo Credits: File Photo)

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जिमी शेरगिल स्टारर ‘आजम’ आज दर्शकों के बीच रिलीज हो रही है. मुंबई के चर्चित अंडरवर्ल्ड से जुड़ी कहानी को देखने से पहले इस फिल्म के रिव्यू को जरूर पढ़ें.

Loading

फिल्म: आजम 

कास्ट: जिमी शेरगिल, इंद्रनील  सेनगुप्ता, अभिमन्यु सिंह

निर्देशक: श्रवण तिवारी

प्रोड्यूसर: टीबी पटेल

रनटाइम: 120 मिनट

रेटिंग: 3 स्टार्स

कहानी: फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि किस प्रकार मुंबई के डॉन नवाब खान (रज़ा मुराद) की विरासत को हासिल करने की जद्दोजहद में हर गैंगस्टर जुटा हुआ है और इसी दौरान इनके बीच फरेब और जालसाजी देखने को मिलती है ।  फिल्म की शुरूवात में डॉन नवाब खान के बेटे कादर खान (अभिमन्यु सिंह) को उसका साथी जावेद (ज़िमी शेरगिल) बताता है कि अब डॉन की विरासत उसे नहीं मिलेगी क्योंकि अंडरवर्ल्ड जगत के कुछ ताकतवर लोग उसे हटाकर डॉन की सत्ता लेना चाहते हैं । जावेद यह साबित करने में सफल होता है कि आज की रात उसकी योजना से सारे दुश्मनो को हटाकर कादर को मुंबई का नया डॉन बना सकते हैं । इस कहानी में विद्रोह, द्वेष और काफी मारधाड़ होती है लेकिन अंत में डॉन की सत्ता किसके हाथ आती है? ये जानने के लिए इस फिल्म को देखना जरूरी है ।

अदाकारी: जावेद के किरदार में जिमी शेरगिल अपनी एक्टिंग से काफी इम्प्रेस करते हैं । बीते लंबे समय से हिनिद सिनेमा में सक्रिय जिमी ने यहां भी अपनी अदाकारी से यकीनन हमें खुश किया । कादर खान के किरदार में अभिमन्यु सिंह भी बहुत प्रभावशाली नजर आए तो वहीँ अभिनेता इंद्रनील सेनगुप्ता डीडीसीपी अजय जोशी के किरदार के अपने वर्सटाइल अंदाज में दिखे । साथ में अनंत नाग,रजा मुराद, गोविंद नामदेव,सयाजी राव शिंदे , आलोक पांडेय जैसे अनुभवी कलाकारों ने फिल्म में जान डाल दी है।

फाइनल टेक: इस फिल्म की कहानी मुंबई के अंडरवर्ल्ड की दुनिया का एक अलग रंग रूक दिखाती है । लेखक निर्देशक श्रवण तिवारी ने बड़ी ही समझदारी के साथ इसकी कहानी लिखी है जिसके चलते इसमें काफी सस्पेंस देखने को मिलता है ।  ये फिल्म हमें काफी रोमांचित करती रहती है और इसकी पटकथा हमें इसे अंत तक देखने के लिए रोके रखती है । कसी हुई कहानी और स्क्रिप्ट, उम्दा अभिनय और निर्देशक के थ्रिलर ट्रीटमेंट आज़म को एक मस्ट वाच फिल्म बनाते हैं । साथ ही अगर आप सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्मों को पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपके लिए ख़ास  है।