भोला मूवी रेटिंग्स (Photo Credits: Instagram)
भोला मूवी रेटिंग्स (Photo Credits: Instagram)

साल 2019 में रिलीज हुई 'तमिल' फिल्म कैथी की हिंदी रीमेक, भोला को देखने से पहले ये रिव्यू जरूर पढ़ें.

Loading

फिल्म: भोला

कास्ट: अजय देवगन, तब्बू, दीपक डोबरियाल, गजराज राव, विनीत कुमार, संजय मिश्रा और मार्कंड देशपांडे 

निर्देशक: अजय देवगन 

जॉनर: एक्शन थ्रिलर

रेटिंग्स: 3 स्टार्स 

कहानी: साल 2019 में रिलीज हुई ‘तमिल’ फिल्म कैथी की हिंदी रीमेक, ये फिल्म कहानी है एक आशु उर्फ अश्वथामा नाम के ऐसे गैंगस्टर की जिसका करोड़ों का माल पुलिस ने पकड़ लिया है. पूरे उत्तर प्रदेश में अपनी दहशत और ड्रग्स के गोरखधंदे के चलते आशु के लिए कई बड़े छोटे गैंग काम करते हैं. अपने माल का नुकसान होने की खबर मिलने पर वो एसपी डायना जोसेफ (तब्बू का किरदार) और उसकी पूरी टीम को खत्म करने में जुट जाता है. डायना की टीम ने ही उसके करोड़ों के माल को कबले में लिया था जिसके चलते वो क्रोध से लाल होकर उन्हें मारने का हर संभव प्रयास करता है. इसी बीच डायना को ‘भोला’ यानी अजय देवगन का सहारा मिलता है और वो उन्हें न सिर्फ आशु से सुरक्षित रखता है बल्कि उसकी हरकतों पर पूर्ण विराम भी लगता है.

अभिनय: अपने गंभीर अंदाज और एक्शन के लिए मशहूर अजय देवगन यहां हमन ये दोनों ही मामलों में इम्प्रेस करते दिखे. हमेशा की तरह तब्बू भी बेहद इंटेंस रोल में दिखी. एक पुलिस अफसर के रोल में वो अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करती दिखी. आशु के किरदार में दीपक डोबरियाल हमें दहशत का अनुभव कराते हैं. अपने रोल में वो किस कार ढले हुए हैं कि आप भी उसे सच मान बैठेंगे. इनके अलावा गजराज राव और अन्य कलाकारों ने भी सराहनीय काम किया है. 

फाइनल टेक: ये फिल्म अपने पहले सीन से लेकर क्लाइमेक्स तक एक्शन से भरी हुई है और यही इसी खासियत भी है. फिल्म में मारधाड़ के सीन्स को बखूभी दर्शाया गया है. हालांकि एक्शन सीन्स में कई जगहों पर लगातार कैमरा मूवमेंट्स के चलते इसे देखने का मजा थोड़ा किरकिरा जरूर होता है. फिल्म की कहानी दिलचस्प है और ये अंत तक हमें बांधकर रखती है. अगर आप एक्शन बेस्ड फिल्में पसंद करते हैं तो ये आपको जरूर पसंद आएगी.