Pathaan
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार (Superstar) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) का क्रेज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान (Pakistan) भी जा पहुंचा हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स बयां कर रही हैं। पाकिस्तान में चार सालों से भारतीय फिल्म बैन है। इसके बावजूद भी पाकिस्तान के कराची शहर में फिल्म ‘पठान’ की गैर-कानूनी तरीके से स्क्रीनिंग हो रही है। इतना ही नहीं इसके लिए फिल्म के टिकट के दाम भी फिक्स किए जा चुके हैं।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में फिल्म ‘पठान’ की टिकट की कीमत 900 रुपये रखी गई है। फिल्म को प्रोजेक्टर पर्दे पर दिखाया जा रहा है। जब पाकिस्तान में फिल्म ‘पठान’ ऑफिसियल तरीके से नहीं रिलीज हुई तो वहां की आवाम ने फिल्म को देखने के लिए गैर-कानूनी रास्ता अपना लिया। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक ऐड पोस्ट किया गया। जिसमें यह जानकारी दी गई कि कराची में फिल्म ‘पठान’ की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके साथ ही फिल्म के एक टिकट का दाम 900 रुपये बताया गया।

    इस ऐड पोस्ट के सामने आते ही दर्शकों में ‘पठान’ को देखने का क्रेज जाग गया। वहीं जब पाकिस्तान में फिल्म के पिक्चर क्वालिटी को लेकर सवाल किया गया तो इसके जवाब में कहा गया कि फिल्म HD में तो नहीं, लेकिन फिल्म क्लियर क्वालिटी में डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में दिखाई जाएगी। इसके साथ ही किसी भी जानकारी के लिए कांटेक्ट नंबर भी दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फायरवर्क कंपनी ने फिल्म स्क्रीनिंग को ऑर्गनाइज किया है जो की एक यूके बेस्ड कंपनी है।

    बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ भारत समेत कई अन्य देशों में भी रिलीज हुई है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी अपने अहम भूमिका में हैं जबकि सलमान खान का फिल्म में कैमियो है। शाहरुख खान ने इस फिल्म से चार साल बाद पर्दे पर कमबैक किया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर रही है।