Box Office Collection Report Day 2
फिल्म 'मिशन रानीगंज' और 'थैंक्यू फॉर कमिंग' का पोस्टर इमेज (Photo Source - Instagram)

Loading

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) स्टारर बायोपिक-ड्रामा ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) 06 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी पश्चिम बंगाल के रानीगंज में 1989 में हुए एक रियल कोल माइन एक्सीडेंट पर बेस्ड है। फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस से पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। हालांकि, फिल्म ओपनिंग डे पर उम्मीद से कम कमाई की थी।

वहीं अब दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट सामने आ गया है। फिल्म ने दूसरे दिन पहले दिन के मुकाबले काफी अच्छी कमाई की है। फिल्म ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ ने पहले दिन 2.8 करोड़ रुपये से बॉक्स ऑफिस पर अपनी शुरूआत की है। वहीं सैकनिल्क की शुरूआती आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने दूसरे दिन 4.70 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म ने दो दिनों में 7.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।  

‘मिशन रानीगंज’ की कहानी 

टीनू देसाई के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा के अलावा कुमुद मिश्रा, दिब्येंदु भट्टाचार्य, पवन मल्होत्रा, वरुण बडोला, रवि किशन और जमील खान जैसे स्टार्स भी अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी ऑडियंस के दिलों को छू रही है। फैंस फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग की खूब तारीफ कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के रानीगंज में 1989 में 350 फीट गहरे माइन में ब्लास्ट होने के बाद खदान में पानी भर गया था। जिसमें 71 मजदूर फंस गए थे। जिसे बचाने के लिए 3 दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला था।

जिसमें कोल माइनिंग इंजिनियर जसवंत सिंह गिल ने 65 मजदूरों को खदान से बाहर निकाला था जबकि 6 मजदूरों ने पहले ही दम तोड़ दिया था। फिल्म में अक्षय कुमार ‘कैप्सूल मैन’ दिवंगत जसवंत सिंह गिल के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं परिणीति चोपड़ा अक्षय कुमार की पत्नी (निर्दोष) का रोल प्ले कर रही हैं। जो एक प्रेग्नेंट लेडी हैं। अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ के रिलीज के दिन ही एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की स्टारर फिल्म ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ (Thank You For Coming) भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

करण बुलानी द्वारा निर्देशित ये फिल्म कंप्लीट वुमन ओरिएंटेड फिल्म है। फिल्म में भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) के अलावा शहनाज गिल (Shehnaaz Gill), कुशा कपिला, अनिल कपूर, शिबानी बेदी, डॉली सिंह और करण कुंद्रा जैसे स्टार्स अपनी भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म में बोल्ड कंटेंट होने की वजह से फिल्म को 550 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म ने जहां पहले दिन 1.06 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस कमाई की थी।

 टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था प्रीमियर 

वहीं सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ दूसरे दिन 1.40 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिल्म कुल 2.56 करोड़ रुपये जुटा लेगी। हालांकि, आज यानी 8 अक्टूबर को फिल्म का पहला वीकेंड है। जिसका फायदा फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर देखने को मिल सकता है। बता दें कि फिल्म ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ के सिनेमाघरों में रिलीज से पहले टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का ग्रैंड प्रीमियर हुआ है। जहां फिल्म की काफी तारीफें की गई। अब देखना ये है कि फिल्म वीकेंड पर क्या कमाल दिखाती है।