IIFA Rocks 2023, IIFA Awards, Gangubai Kathiawadi, Abu Dhabi, Bhool Bhulaiyaa
Image Source: IIFA Instagram

Loading

अबुधाबी।  अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कार की शुरुआत यहां एक समारोह के साथ हुई, जिसमें आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी” ने तकनीकी श्रेणियों में तीन पुरस्कार अपने नाम किए। अभिनेता राजकुमार राव और फिल्म निर्माता-कोरियोग्राफर फराह खान ने ‘आईफा रॉक्स’ समारोह की मेजबानी की। इस दौरान छायांकन, पटकथा, संवाद एवं संपादन सहित तकनीकी श्रेणियों के विजेताओं की घोषणा की गई। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

 

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और उत्कर्षिनी वशिष्ठ ने ‘‘गंगूबाई काठियावाड़ी” के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता। फिल्म को छायांकन और संवाद के लिए भी पुरस्कार से नवाजा गया। बोस्को मार्टिस और सीजर गोंसाल्विस को कार्तिक आर्यन अभिनीत ‘‘भूल भुलैया 2” के मुख्य गीत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार मिला। अनीस बज्मी निर्देशित इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ साउंड डिजाइन के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

 

अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘‘दृश्यम 2” (Drishyam 2)को सर्वश्रेष्ठ संपादन, जबकि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन – शिवा” को सर्वश्रेष्ठ ‘स्पेशल इफेक्ट्स’ (विजुअल) के पुरस्कार से नवाजा गया। ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म ‘विक्रम वेधा’ और वासन बाला की ‘‘मोनिका ओ माई डार्लिंग” को क्रमश: सर्वश्रेष्ठ ‘बैकग्राउंड स्कोर’ और सर्वश्रेष्ठ ‘साउंड मिक्सिंग’ का पुरस्कार मिला। (एजेंसी)