Zwigato Tax Free In Odisha
Photo - @nanditadas/Twitter

Loading

मुंबई : एक्टर और कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की फिल्म ‘ज्विगाटो’ (Zwigato) 17 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। लेकिन फिल्म ‘ज्विगाटो’ बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पा रही है। वहीं फिल्म को ओडिशा राज्य सरकार (Odisha State Government) से एक बड़ा तोहफा मिला है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने फिल्म के मनोरंजन कर को फ्री करने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में हुई है।

फिल्म ‘ज्विगाटो’ की एक स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म की डायरेक्टर नंदिता दास (Nandita Das) के साथ सीएम नवीन पटनायक ने फिल्म देखा। जिसके बाद उन्होंने फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से फिल्म के स्क्रीनिंग के दौरान की तस्वीरों को शेयर किया है। जिसमें मुख्यमंत्री के साथ फिल्म ‘ज्विगाटो’ की स्क्रीनिंग में फिल्म की डायरेक्टर नंदिता दास भी मौजूद दिखाई दे रही हैं।

सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट कर लिखा, “नंदिता दास द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ज्विगाटो’ की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल होकर खुशी हुई, जिसे पूरी तरह से भुवनेश्वर में शूट किया गया था। व्यावसायिक फिल्म की शूटिंग के लिए गंतव्य के रूप में ओडिशा को बढ़ावा देने के लिए फिल्म निर्माता के प्रयास की सराहना करें। फिल्म को ऑल द बेस्ट।”

वहीं फिल्म के टैक्स फ्री की जानकारी देते हुए सीएमओ ओडिशा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया, “ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने फूड डिलीवरी बॉय और उसके परिवार के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित फिल्म ‘ज्विगाटो’ के लिए मनोरंजन कर माफ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हिंदी भाषा की इस फिल्म का निर्देशन नंदिता दास ने किया है और इसकी पूरी शूटिंग भुवनेश्वर में की गई है।

राज्य सरकार सक्रिय नीतियों के माध्यम से ओडिशा को फिल्म शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा दे रही है। यह पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देगा और प्रतिभाशाली युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने व्यावसायिक फिल्मों की शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में ओडिशा को बढ़ावा देने के लिए सुश्री नंदिता दास के प्रयासों की सराहना की।”

सीएम नवीन पटनायक के फिल्म ‘ज्विगाटो’ को ओडिशा में एंटरटेनमेंट टैक्स फ्री करने के डिसीजन से फिल्म डायरेक्टर नंदिता दास काफी खुश हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, “माननीय ओडिशा के मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक के लिए ‘ज्विगाटो’ की एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी। मैं मनोरंजन कर माफ करने के उनके भाव की दिल से सराहना करती हूं। अब कई और इसे देख सकते हैं। भुवनेश्वर के लोग कृपया अपने शहर, अपने अभिनेताओं और एक ऐसी कहानी देखें जिसे बताने की जरूरत है।”

बता दें कि फिल्म ‘ज्विगाटो’ में कपिल शर्मा एक डिलीवरी बॉय मानस सिंह महतो की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं फिल्म में एक्ट्रेस शाहना गोस्वामी उनकी पत्नी प्रतिमा की किरदार में हैं।